उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

महापौर और नगर आयुक्त के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने वाला थाना प्रभारी लाइन हाजिर

अलीगढ़ नगर निगम महापौर और नगर आयुक्त के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज करने वाले थाना सासनी गेट के प्रभारी जावेद खान को एसएसपी ने लाइन हाजिर कर दिया है.

By

Published : Dec 14, 2020, 10:51 PM IST

थाना प्रभारी लाइन हाजिर.
थाना प्रभारी लाइन हाजिर.

अलीगढ़: नगर निगम के महापौर और नगर आयुक्त के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज करने वाले थाना सासनी गेट के प्रभारी जावेद खान को एसएसपी ने लाइन हाजिर कर दिया है. हालांकि, इस एक्शन को सामान्य प्रक्रिया बताया जा रहा है. दरअसल एक डॉक्टर के गड्डे में गिरकर हुई मौत के बाद रविवार की देर शाम को थाना सासनी गेट में गैर इरादतन हत्या के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था. इसके बाद अलीगढ़ के अधिकारियों में खलबली मच गई थी.


आधिकारियों में नाराजगी
थाना सासनी गेट के महेंद्र नगर में दो महीने पहले पानी की पाइपलाइन डालने के लिए गड्ढा खोदा गया था. इसमें गिरकर डॉ राजीव गुप्ता की मौत हो गई थी. इससे आक्रोशित परिजनों और स्थानीय लोगों ने धरना-प्रदर्शन किया था. बाद में राजीव की पत्नी रश्मि की ओर से महापौर, नगर आयुक्त, जलकल निर्माण विभाग के जेई और ठेकेदार के खिलाफ थाना सासनी गेट में मुकदमा दर्ज कराया गया था. मुकदमे को लेकर अधिकारियों में नाराजगी थी और इसकी चर्चा लखनऊ तक पहुंच गई थी. वहीं, मुकदमा वापस लेने के लिए डॉक्टर के परिजनों पर भी दबाव डाला गया.


एसएसपी ने किया लाइन हाजिर
रविवार को डॉ राजीव गुप्ता दूध लेने के लिए महेंद्रनगर जा रहे थे. वहीं, क्षेत्र में नगर निगम द्वारा गड्ढा खोदा गया था और अमृत योजना के तहत पाइप डालना था. कई दिनों से यहां निर्माण की प्रक्रिया चल रही थी. कई जगह गड्ढे में जलभराव की स्थिति भी बनी हुई थी. डॉ राजीव जब यहां महेंद्र नगर रोड पर पहुंचे तो उनकी बाइक असंतुलित हो गई. वह सिर के बल गड्ढे में जा गिरे. उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था.

घटना से स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश था. लोग धरना और प्रदर्शन के लिए भी बैठ गए थे. मुकदमा दर्ज करने के आश्वासन पर धरना प्रदर्शन खत्म कराया गया. थाना सासनी गेट पुलिस ने पद नाम के आधार पर मुकदमा दर्ज किया था. इसको लेकर अधिकारियों में नाराजगी थी, लेकिन बाद में पीड़ित परिवार की तरफ से दूसरी तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया गया. बहरहाल इस पूरे प्रकरण को लेकर एसएसपी मुनिराज ने थाना सासनी गेट के प्रभारी इंस्पेक्टर जावेद खान को लाइन हाजिर कर दिया है.




ABOUT THE AUTHOR

...view details