उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अलीगढ़: 1.20 लाख रुपये की फर्जी लूट का पुलिस ने किया खुलासा

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में पुलिस ने एक मनगढ़ंत लूट का खुलासा किया है. एक किसान ने पुलिस को सूचना दी कि उसकी आंख में लाल मिर्च का पाउडर झोंककर उसके साथ 1.20 लाख रुपये की लूट हुई है. पुलिस ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कराने वाले किसान ने खुद मनगढ़ंत कहानी बनायी थी.

By

Published : Jun 24, 2020, 8:38 PM IST

अलीगढ़
पुलिस ने किया खुलासा

अलीगढ़:जिले के टप्पल थाने में एक किसान ने 1 लाख 20 हजार रुपये लूट की सूचना पुलिस को दी थी. वहीं पुलिस ने इस घटना का खुलासा कर दिया है. दरअसल, 15 जून को किसान ने लूट की घटना का मुकदमा दर्ज कराया था. उसने पुलिस को सूचना दी थी कि बदमाशों ने उसकी आंखों में लाल मिर्च का पाउडर डालकर, उससे 1.20 लाख रुपये लूट लिए थे.

दरअसल, थाना टप्पल इलाके के कस्बा जट्टारी के गांव पलसेड़ा निवासी पन्नालाल नाम का एक व्यक्ति अलग-अलग कई बैंकों से 15 जून को 1.20 लाख रुपये निकाल कर अपने घर पहुंचा. इसी दौरान वह मिर्ची पाउडर खरीद कर भी ले गया था, जिसे वापस करने के लिए वह घर से बाजार की ओर साइकिल से निकला. तभी रास्ते में जा रही बाइक से उसकी टक्कर हो गई. इसके चलते साइकिल पर लटकी मिर्ची पाउडर की थैली फट गई और किसान के शरीर के ऊपर गिर गई. घटना के वक्त किसान पन्नालाल के पास 50 हजार रुपये भी मौजूद थे, जबकि 70 हजार रुपये अपनी पत्नी को घर पर दे आया था.

पुलिस के अनुसार इस घटना की पुष्टि खुद मुकद्दमा लिखवाने वाले किसान पन्नालाल ने की है. इसमें बताया गया कि जब उसके साथ एक्सीडेंट हुआ तो उसने मनगढ़ंत कहानी बनाकर पुलिस कंट्रोल रूम पर 1 लाख 20 हजार रुपये लूट की घटना की सूचना दी थी, जिसमें तहरीर के आधार पर इलाका पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत कर तफ्तीश शुरू की.

पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अतुल शर्मा ने कहा कि थाना टप्पल क्षेत्र के जट्टारी चौकी में पलसेड़ा गांव पड़ता है, वहां के एक व्यक्ति ने 15 तारीख को दिन में सूचना दी थी कि उसके साथ कुछ अज्ञात बाइक सवारों ने लूट की घटना को अंजाम दिया है. उसमें करीब 1 लाख 20 हजार की रकम बताई गई थी, जो उससे लूटी गई थी. इसमें तुरंत ही मुकदमा लिख कर हमने जांच शुरू कर दी थी.

जांच में निकल कर आया कि जो सूचना दी गई थी वह एकदम मनगढ़ंत थी. मामला यह था कि इसकी बीवी ने इसको कहा था यह मिर्च लेकर आया था वह मिर्च अच्छी क्वालिटी की नहीं है, ये वापस करके आए. उसी मिर्च को यह साइकिल पर ले जा रहा था और इसके पास 50 हजार रुपए भी थे जो कि यह अपना कर्ज चुकाने के लिए ले जा रहा था. वहीं रास्ते में इसकी मोटरसाइकिल से टक्कर हुई और मिर्च का पाउडर फट गया, जिससे मिर्ची इसके ऊपर गिर गई थी. इसके हाथ में भी चोट आई थी. इसी पर इसने मनगढ़ंत स्टोरी बनाई कि उसके साथ 1.20 लाख रुपये की लूट हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details