उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Dec 7, 2020, 10:30 PM IST

ETV Bharat / state

बंद मकान में चोरी के लिए घुसे चोर को पुलिस ने रंगे हाथ पकड़ा

यूपी के अलीगढ़ में पुलिस को चोरी की सूचना मिलने पर कार्रवाई करते हुए आरोपी को दबोच लिया. पुलिस के इस साहस के लिए 'पीआरवी ऑफ द डे' घोषित किया गया. पुलिस को कॉलर के जरिए बंद मकान में चोरी करने की सूचना मिली थी.

पुलिस ने चोर को रंगे हाथ पकड़ा.
पुलिस ने चोर को रंगे हाथ पकड़ा.

अलीगढ़: जनपद में चोर सक्रिय हैं. आए दिन चोरी की घटनाएं सामने आती रहती हैं. सोमवार को सिविल लाइन थाना क्षेत्र के अंतर्गत चोर ने बंद घर में सेंध लगा दी. इस दौरान स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचित कर दिया. घटना की सूचना पाकर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आरोपी को दबोच लिया. पुलिस की इस तत्परता के लिए लखनऊ मुख्यालय से सम्मान मिला.

पुलिस की त्वरित कार्रवाई पर मिला सम्मान
बताया जा रहा है थाना सिविल लाईन अन्तर्गत पीआरवी-0734 को सोमवार को सूचना मिली कि शमी मंजिल जेल पुल के नीचे एक बंद मकान में चोर घुसे हैं. सूचना पर पीआरवी पुलिस ने तत्काल मौके पर पहुंचकर कॉलर से जानकारी की. कॉलर ने बताया कि घर के मालिक कुछ दिनों के लिये देहरादून गये हुये हैं और अभी एक आदमी घर में घुसा है.

पुलिस ने छत से घर में किया प्रवेश
पीआरवी कर्मियों ने कॉलर की निशानदेही पर पड़ोसी की छत से घर में प्रवेश किया. पीआरवी ने घर में देखा कि आरोपी बैट्री, इन्वर्टर व अन्य पीतल का कीमती सामान पैक कर रहा है. पीआरवी ने आरोपी चोर को पकड़ लिया. साथ ही बरामद वस्तुओं के स्थानीय थाने के सुपुर्द कर दिया. जिस पर थाना सिविल लाइन पुलिस ने आरोपी चोर सनी के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर लिया है. इस सम्बन्ध में पीआरवी-0734 यूनिट को यूपी-112 मुख्यालय द्वारा 'पीआरवी ऑफ द डे' घोषित किया गया. पीआरवी-0734 पर विजय वीर सिंह, सुनील कुमार, यतेन्द्र पाल सिंह तैनात हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details