उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मस्जिद का ताला टूटने पर लोगों ने किया हंगामा, पुलिस पर लगे आरोप

अलीगढ़ में मस्जिद का ताला टूटा मिलने पर बवाल मच गया. मस्जिद का ताला तोड़ने का आरोप पुलिस पर लगाया गया. वहीं पुलिस ने मौके पर मौजूद लोगों को समझाया. एसपी सिटी कुलदीप सिंह गुनावत ने कहा है कि मस्जिद को लेकर अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

By

Published : Jan 20, 2021, 2:06 PM IST

मस्जिद का ताला टूटा
मस्जिद का ताला टूटा

अलीगढ़ : जिले में देहली गेट इलाके के शाहजमाल की पुरानी ईदगाह के ताले तोड़ने पर हंगामा हो गया. ताला तोड़ने और चौकीदार को पीटने का आरोप पुलिस पर लगा है. ऐसा बताया जा रहा है कि देर रात पुलिस ताला तोड़कर ईदगाह के अंदर गई थी. ईदगाह में रहने वाले युवक ने पुलिस पर मारपीट का भी आरोप लगाया है, जिससे क्षेत्रीय लोगों में गुस्सा है. घटना के बाद लोगों की भीड़ मस्जिद के पास एकत्रित हो गई. मौके पर शहर मुफ्ती खालिद हमीद भी पहुंचे. वहीं एसपी सिटी कुलदीप सिंह गुनावत ने कहा कि कुछ असामाजिक तत्वों ने मस्जिद का ताला तोड़े जाने की अफवाह फैलाई है. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर लोगों को समझाया. उन्होंने कहा कि माहौल खराब करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

लोगों ने किया हंगामा

ईदगाह के गेट का ताला टूटा

थाना देहली गेट इलाका स्थित ईदगाह में रात्रि में पुलिस ने गेट का ताला तोड़कर प्रवेश किया. वहां पर चौकीदारी करने वाले युवक मुदस्शिर से मारपीट की गई. इसके बाद पुलिस वहां से चली गई. इस मामले की जानकारी जब स्थानीय लोगों को हुई तो इन्होंने इसका विरोध किया. उन्होंने इसकी सूचना शहर मुफ़्ती को दी. शहर मुफ़्ती ने मौके पर पहुंचकर लोगों को समझाया और उच्च अधिकारियों से बात कर कार्रवाई का भरोसा दिया.

अफवाह फैलाने पर होगी कार्रवाई

शाहजमाल में कब्रिस्तान के पास ही ईदगाह है. यहां निर्माण कार्य कराया गया था. लेकिन लॉकडाउन में सिटी मजिस्ट्रेट ने आकर निर्माण कार्य रुकवा दिया था. देर रात पुलिस पर वहां पहुंचने का आरोप है और ईदगाह का ताला भी टूटा हुआ पाया गया. साथ ही चौकीदार के साथ मारपीट की बात भी सामने आई. जब इस बात की खबर स्थानीय लोगों को हुई, तो ईदगाह पर भारी भीड़ एकत्र हो गई. इस बीच नारेबाजी भी की गई. वहीं शहर मुफ्ती खालिद हमीद ने पहुंचकर लोगों को समझाया. हालांकि तनाव को देखते हुए मौके पर पुलिस फोर्स बुला लिया गया. इस मामले में एसपी सिटी कुलदीप सिंह गुनावत ने कहा है कि मस्जिद को लेकर अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details