उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अफसरों की मिलीभगत से बच्चियों और महिलाओं के साथ होती है घटनाएं: अंजू चौधरी

By

Published : Jun 2, 2022, 7:16 AM IST

अलीगढ़ के क्वार्सी थाना क्षेत्र में सर्किट हाउस पर जनसुनवाई-चौपाल के दौरान यूपी राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष अंजू चौधरी ने अधिकारियों और पुलिस को आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि महिलाओं और बच्चियों के साथ होने वाली घटनाओं में अधिकारियों की संलिप्तता रहती है.

अंजू चौधरी
अंजू चौधरी

अलीगढ़:यूपी राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष अंजू चौधरी ने कहा है कि महिलाओं और बच्चियों के साथ होने वाली घटनाओं में अधिकारियों की संलिप्तता रहती है, अफसर इन्वॉल्व रहते हैं. हर सरकार में इस तरह की घटनाओं को बढ़ावा देने वाला एक गिरोह काम करता है. अंजू चौधरी ने ये बातें क्वार्सी में सर्किट हाउस पर जनसुनवाई-चौपाल कार्यक्रम में कहीं.

उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष अंजू चौधरी बुधवार को अलीगढ़ पहुंची. जहां उन्होंने क्वार्सी थाना इलाके में स्थित सर्किट हाउस में जनसुनवाई/ चौपाल कार्यक्रम के दौरान महिलाओं की समस्याएं सुनीं. जिसके बाद पंडित दीनदयाल उपाध्याय संयुक्त चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान चिकित्सालय में गंदगी मिलने पर उन्होंने नाराजगी जाहिर की. महिला वार्ड, पीकू वार्ड व जनरल वार्ड में बेहतर साफ-सफाई न होने पर सीएमएस अनुपम भास्कर को बेहतर साफ-सफाई सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए.

जनसुनवाई के बाद जानकारी देतीं अंजू चौधरी.

राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष अंजू चौधरी ने महिलाओं और बच्चियों के साथ हो रही छेड़छाड़ की घटनाओं को लेकर अधिकारियों और पुलिस को आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहां कि महिलाओं और बच्चियों के साथ छेड़छाड़ की घटनाओं के लिए अधिकारी जिम्मेदार हैं. इस दौरान उन्होंने पुलिस पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ पुलिस के अधिकारी भी इस तरह की घटनाओं में इन्वॉल्व रहते हैं.

उन्होंने कहा कि मैं हर शहर में जाती हूं और जहां भी इस तरीके के चौकी इंचार्ज या अन्य किसी की शिकायत मिलती है, उनके खिलाफ तत्काल कार्यवाही कराती हूं. कई जगह मैंने अधिकारियों को सस्पेंड भी कराया है. हर सरकार में इस तरीके की घटनाओं को बढ़ावा देने के लिए एक गिरोह काम कर रहा है. इस दौरान वह पुलिस पर आरोप लगाती नजर आईं.

उपाध्यक्ष अंजू चौधरी ने कहा कि बीजेपी की सरकार में अब महिलाओं के प्रति होने वाले अपराध कम होते हुए नजर आ रहे हैं. महिला-बेटियों के साथ दुर्व्यवहार करने वालों को कतई नहीं छोड़ा जाएगा. उन्होंने महिलाओं के किसी भी तरह के शोषण, हिंसा का विरोध करने और शिकायत दर्ज कराने के लिए प्रेरित किया.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details