उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

विदेशी तोता लापता, खोजने वाले को मिलेगा इतना इनाम

By

Published : Mar 5, 2021, 1:32 PM IST

Updated : Mar 5, 2021, 1:52 PM IST

अलीगढ़ में विदेशी नस्ल का तोता लापता होने की खबर सामने आई है. थाने में तोता के लापता होने की रिपोर्ट भी दर्ज कराई गई है. तोते के मालिक ने उसे खोजने वाले वाले को इनाम देने की घोषणा की है.

तोता गुमशुदगी रिपोर्ट दर्ज.
तोता गुमशुदगी रिपोर्ट दर्ज.

अलीगढ़: जिले से अजीबो-गरीब खबर सामने आई है. अब तक कुत्ते-भैंस या बिल्ली के लापता होने की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई जाती थी, लेकिन गुरुवार को तोता लापता होने की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है. तोते को वापस लाने वाले को इनाम भी मिलेगा.

तोता गुमशुदगी रिपोर्ट दर्ज.

25 से 30 तरह की आवाजें निकालता है तोता

दीनदयाल उपाध्याय चिकित्सालय में कार्यरत डॉ. एसके वार्ष्णेय ने विदेशी नस्ल का तोता पाला था. इस तोते की कई खासियतें हैं. उन्होंने बताया कि उनकी बेटी सौम्या को पशु पक्षियों से बहुत प्रेम है. सौम्या ने बेंगलुरु से विदेशी नस्ल के तोते को खरीदा था और उसे डॉ. एसके को सौंप दिया था.

डॉ. एसके ने कहा कि ये तोता आदमी की आवाज में बात करता है. 25 से 30 तरह की आवाजें निकालता है. वहीं ड्राइ फूड, चीकू और सेब खाता है. उन्होंने बताया कि बीते दिनों घर का दरवाजा खुला था और वो बाहर निकल गया. इसके बाद से ही तोता लापता है. डॉ. एसके वार्ष्णेय ने बताया कि वो ग्रे कलर का है और उसकी पूंछ रेड कलर की है. डॉक्टर ने तोते को खोजने के लिए कई जगह पोस्टर भी लगवाए और एक किलोमीटर के दायरे में घरों में जाकर लोगों से बातचीत भी की.

खोज कर लाने वाले को इनाम मिलेगा

डॉ. वार्ष्णेय ने बताया कि तोते को खोज कर लाने वाले को पांच हजार रुपये का इनाम मिलेगा और उसका सम्मान भी किया जाएगा. थाना क्वॉर्सी में तोता लापता होने की रिपोर्ट भी दर्ज कराई गई है. उन्होंने बताया कि अफ्रीकन तोते का नाम मिठ्ठू रखा है.

Last Updated : Mar 5, 2021, 1:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details