उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

CO की फर्जी आइडी से मांगे रुपये, साइबर सेल कर रही जांच

अलीगढ़ में सीओ अनिल समानिया की फेसबुक आइडी हैक कर ली गई है. इतना ही नहीं, शातिरों ने आइडी से कई परिचितों को मैसेज कर पैसों की भी मांग की. हालांकि समय रहते सीओ अनिल को पता चल गया और उन्होंने लोगों को आगाह कर दिया.

By

Published : May 10, 2021, 2:58 PM IST

etv bharat
साइबर सेल जांच में जुटी

अलीगढ़ : जिले में पुलिस अधिकारी की फर्जी आइडी बनाकर फ्रॉड करने का मामला सामने आया है. सीओ अनिल समानिया की फर्जी आइडी बनाकर शातिर ने उनके परिचितों से पैसों की मांग की. हालांकि समय रहते उन्हें पूरी जानकारी हो गई. सीओ ने एक पोस्ट कर लोगों को आगाह भी कर दिया. मामले की जांच अब साइबर सेल ने शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ें :ऑक्सीजन की कालाबाजारी को लेकर BJP विधायक ने CM को लिखा पत्र

‘आइडी क्लोन कर ली गई’

कुछ दिनों पहले से ही सीओ तृतीय अनिल समानिया के परिचितों के पास मैसेज आने शुरू हो गए. इस पर परिचितों ने सीओ अनिल को फोन कर हाल-चाल पूछा और रुपये मांगने की बात भी पूछी. इस पर सीओ चौंक गए. तब पता चला कि फेसबुक पर उनकी आइडी क्लोन कर ली गई है. फ्रॉड आइडी में बाकायदा सीओ की तस्वीर भी लगाई गई थी. फ्रॉड करने वालों ने उनके परिचितों से मैसेज में कहा, ‘मैं कोरोना पॉजिटिव हो गया हूं, अपोलो में भर्ती हूं. मुझे 15 हजार रुपये की जरूरत है, तत्काल भेज दीजिए’.

सीओ ने पोस्ट के जरिए लोगों को किया आगाह.

गनीमत रही कि किसी भी परिचित ने रुपये नहीं भेजे. सीओ अनिल समानिया ने अपनी आइडी से लोगों को आगाह किया. लिखा कि फेक अकाउंट से कई रिक्वेस्ट भेजी जा रही है. कृपया उसे स्वीकार ना करें. जो भी फेक आइडी से जुड़े हों, उन्हें अनफ्रेंड कर दें. सीओ ने बताया कि आइडी को ब्लॉक करा दिया गया है. साइबर सेल इसकी जांच कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details