उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

शरारती तत्वों ने क्षतिग्रस्त की बाबा साहेब आंबेडकर की प्रतिमा, पुलिस फोर्स तैनात

By

Published : Apr 24, 2021, 8:19 PM IST

अलीगढ़ में शनिवार को शरारती तत्वों ने बाबासाहेब डॉ भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा क्षतिग्रस्त कर दी. इससे इलाके में तनाव बन गई. मौके पर पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है.

डॉ. भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा को किया क्षतिग्रस्त.
डॉ. भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा को किया क्षतिग्रस्त.

अलीगढ़: जिले के थाना बन्नादेवी क्षेत्र के बरौला जाफराबाद इलाके में शनिवार को शरारती तत्वों ने बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा क्षतिग्रस्त कर दी. जानकारी पाकर मौके पर पहुंचे भीम आर्मी के पदाधिकारियों ने जमकर हंगामा किया. हालांकि पुलिस ने लोगों को समझा कर हालात को संभाल लिया. पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. साथ ही कहा है कि हाथरस से नई मूर्ति मंगवा कर लगाई जाएगी.

प्रतिमा क्षतिग्रस्त होने से तनाव

बरौला जाफराबाद इलाके के मोहल्ला जहांगीराबाद में एक बारात घर में 6 फुट ऊंची बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा लगी हुई है. शनिवार को स्थानीय लोगों ने प्रतिमा को क्षतिग्रस्त देखा तो हंगामा शुरू हो गया. मूर्ति का हाथ टूटा हुआ था. मूर्ति क्षतिग्रस्त होने की सूचना पर मौके पर भीम आर्मी के पदाधिकारी भी आ गए. घटना से लोगों में आक्रोश है. तनावपूर्ण माहौल को देखते हुए थाना बन्नादेवी की पुलिस फोर्स भी मौके पर आ गई. हंगामा कर रहे लोगों को पुलिस ने समझाया. लोगों को आश्वस्त किया गया कि क्षतिग्रस्त मूर्ति की जगह नई प्रतिमा लगाई जाएगी. इसके बाद स्थानीय लोगों का गुस्सा शांत हुआ.

इसे भी पढ़ें-ऑक्सीजन के अभाव में परमवीर चक्र विजेता अब्दुल हमीद के बेटे की मौत

नई मूर्ति लगवाने पर शांत हुए लोग

थाना बन्नादेवी प्रभारी धीरेंद्र मोहन शर्मा ने बताया कि शरारती तत्वों ने मूर्ति को नुकसान पहुंचाया है. इस मामले में भीम आर्मी के पदाधिकारी की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. हाथरस से नई मूर्ति मंगवाई गई है. जिसे क्षतिग्रस्त मूर्ति के स्थान पर लगाई जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details