उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

महिला आयोग की सदस्य ने की जनसुनवाई, अधिकारियों को जल्द निस्तारण करने का आदेश

उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग की सदस्य मीना कुमारी अलीगढ़ पहुंची. यहां उन्होंने कलेक्ट्रेट डिस्ट्रिक्ट के पुराने सभागार में महिलाओं से संबंधित शिकायतों पर सुनवाई की. वहां महिलाओं के शोषण संबंधी शिकायतों को संज्ञान में लेते हुए जल्द से जल्द कार्रवाई करने के संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं.

By

Published : Jan 17, 2020, 9:27 AM IST

ETV Bharat
महिलाओं की शिकायतों का लिया गया संज्ञान

अलीगढ़:उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग की सदस्य मीना कुमारी ने कलेक्ट्रेट सभागार में महिला फरियादियों की जन समस्याएं सुनी. जनसुनवाई के दौरान ज्यादातर घरेलू हिंसा से संबंधित मामले सामने आए.

महिलाओं की शिकायतों का लिया गया संज्ञान.

महिलाओं की शिकायतों का लिया संज्ञान
जिले में राज्य महिला आयोग की सदस्य मीना कुमारी कलेक्टर डिस्ट्रिक्ट पुराने सभागार पहुंची. यहां उन्होंने महिलाओं से संबंधित शिकायतों पर सुनवाई की. महिलाओं की शिकायतों में शोषण संबंधी समस्या का ज्यादा संज्ञान लिया गया.

शोषण संबंधी समस्या का जल्द किया जाएगा निस्तारण
संबंधित विभाग के अधिकारियों को जल्द से जल्द निस्तारण करने के लिए आदेश दिए गए. इस दौरान राज्य महिला आयोग की सदस्य मीना कुमारी के साथ सीओ बरला, महिला थाना अध्यक्ष सुनीता मिश्रा और जिला प्रोबेशन अधिकारी स्मिता सिंह की मौजूद रहीं. कलेक्ट्रेट स्थित सभागार में महिला आयोग की सदस्य ने महिलाओं की फरियाद सुनी.

इसे भी पढ़ें-अलीगढ़: ग्राम प्रहरी सम्मेलन का आयोजन, जिले भर से चौकीदार हुए सम्मिलित

महिलाओं के ज्यादातर मामले घरेलू हिंसा, घरेलू दहेज से जुड़े हैं. इसमें खासतौर पर आपस के झगड़े.सास-ससुर के झगड़े, ननद से जुड़े हैं. सरकार की तरफ से महिलाओं की सुरक्षा के लिए बहुत सारी योजना हैं, जिसमें ठोस कदम भी उठाए जा रहे है.
-मीना कुमारी, सदस्य, उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग

ABOUT THE AUTHOR

...view details