उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अलीगढ़: बीजेपी नेताओं की गिरफ्तारी की मांग को लेकर लेखपाल संघ बैठा धरने पर, कार्य बहिष्कार की चेतावनी

By

Published : Oct 1, 2021, 10:15 PM IST

यूपी के अलीगढ़ जनपद में लेखपालों के साथ बीजेपी नेताओं द्वारा मारपीट का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. कार्रवाई नहीं होने पर शुक्रवार को लेखपाल संगठन ने तहसील पर धरना देकर आक्रोश जताया.

आक्रोश.
आक्रोश.

अलीगढ़:जनपद में लेखपालों के साथ बीजेपी नेताओं द्वारा मारपीट का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. कार्रवाई नहीं होने पर शुक्रवार को लेखपाल संगठन ने तहसील पर धरना देकर आक्रोश जताया है. लेखपाल संगठन ने चेतावनी दी है कि अगर शाम तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई तो पूर्ण रूप से कार्य का बहिष्कार किया जाएगा.

लेखपाल संघ के उपाध्यक्ष गोपाल चौधरी ने बताया कि लेखपालों के साथ दुर्व्यवहार और मारपीट की घटनाओं को पुलिस गंभीरता से नहीं ले रही है. इस मामले में लेखपाल को भाजपाइयों द्वारा पीटने का वीडियो भी सामने आया है. जिसमें भाजपा के मंडल अध्यक्ष विजय सिंह के समर्थकों ने लेखपालों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा है. अतरौली तहसील के दो लेखपाल अनिल कुमार वार रुपेंद्र कुमार को पीटने का यह वीडियो अब वायरल हो रहा है. गुरुवार को यह घटना हुई थी.

बताया जा रहा है कि इस मामले में बीजेपी की तरफ से थाना छर्रा में तहरीर दी गई है और आरोप लगाया है कि लेखपाल द्वारा काम करने के 2 हजार रुपये मांगे जा रहे थे. बताया जा रहा है कि बढ़ाली निवासी उनके रिश्तेदार की खेत में रोटावेटर से काम करते समय मौत हो गई थी. उनके कृषक दुर्घटना बीमा योजना के लाभ के लिए लेखपाल की ओर से रिपोर्ट लगाने की कार्रवाई चल रही थी. बीजेपी नेता विजय सिंह की तरफ से आरोप लगाया कि लेखपाल रिपोर्ट लगाने के लिए रिश्वत की मांग कर रहे थे. जब रुपए देने में असमर्थता जताई तो लेखपालों ने कमरे में बंद कर मारपीट की. हालांकि अब लेखपालों के धरना और प्रदर्शन करने से मामला तूल पकड़ता जा रहा है. थाना छर्रा पुलिस ने 3 लोगों के खिलाफ मुकदमा तो दर्ज किया है. वहीं लेखपाल संगठन ने 24 घंटे में कार्रवाई नहीं होने पर कार्य बहिष्कार की चेतावनी दी है. वहीं पिटाई की वीडियो भी सामने आया है.

इसे भी पढें-चौकी इंचार्ज के खिलाफ ग्रामीणों को धरना प्रदर्शन करना पड़ा महंगा, दर्ज हुआ मुकदमा

ABOUT THE AUTHOR

...view details