उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

AMU के कश्मीरी छात्र नहीं मनाएंगे सर सैयद डे, यह है बड़ी वजह

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में स्थित एएमयू के कश्मीरी छात्रों ने इस वर्ष सर सैयद-डे नहीं मनाने का फैसला किया है. कश्मीरी छात्रों का कहना है कि मां-बाप, परिजन कश्मीर में परेशान हैं. हम लोग यहां एएमयू में चिंतित रहते हैं. ऐसी स्थिति में हम सर सैयद डे की खुशी कैसे सेलिब्रेट कर पाएंगें.

By

Published : Oct 17, 2019, 5:20 AM IST

एएमयू के कश्मीरी छात्र नहीं मनाएंगे सर सैयद डे.

अलीगढ़:एएमयू के कश्मीरी छात्र नेता व पूर्व छात्रसंघ उपाध्यक्ष सज्जाद सुभान राथर ने कहा है कि इस बार कश्मीरी छात्र सर सैयद डे नहीं मनाएंगे. सज्जाद ने कहा कि जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाकर जख्मों पर नमक छिड़का गया है. पिछले 73 दिनों से कश्मीर के हालात बेहद खराब चल रहे हैं .

जानकारी देते पूर्व छात्रसंघ उपाध्यक्ष सज्जाद सुभान राथर
कश्मीर के हालात पर जताई चिंता

सज्जाद का कहना है कि कर्फ्यू न खुलने के कारण मां-पिता और परिजनों से संपर्क नहीं हो पा रहा है. परिजनों द्वारा मिलने वाली आर्थिक मदद भी नहीं मिल पा रही है. कश्मीर में मात्र पांच प्रतिशत लोग ही ऐसे हैं, जो पोस्टपेड सिम रखते हैं. बात करने के लिए मीलों दूर परिवार को जाना पड़ता है. मां-पिता और परिजन कश्मीर में परेशान हैं और हम लोग यहां एएमयू में चिंतित रहते हैं तो ऐसी स्थिति में सर सैयद डे की खुशी कैसे सेलिब्रेट कर पाएंगे.
ये भी पढ़ें:-मौलाना खालिद रशीद बोले, मेरी पूरी आस्था सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर

पूर्व छात्र संघ उपाध्यक्ष ने कहा कि इसी वजह से हमने एएमयू में पढ़ रहे करीब 1100 छात्रों में से 250 से 300 छात्रों से संपर्क किया है, जिन्होंने सर सैयद डे नही मनाने का निर्णय लिया है. इसके लिए जल्द ही कश्मीरी छात्र एक जीबीएम करेंगे. आपको बता दें कि 17 अक्टूबर को सर सैयद डे एएमयू समेत पूरा विश्व में मनाया जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details