उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Feb 12, 2021, 12:58 PM IST

Updated : Feb 12, 2021, 1:53 PM IST

ETV Bharat / state

जयंत चौधरी ने किया ट्वीट, कहा - बाबा बता दें, कहां देनी है गिरफ्तारी

जयंत चौधरी के स्वीट से सियासी गलियारों में चर्चा हो रही है. 9 फरवरी को ही जयंत चौधरी ने एलान कर दिया था कि किसानों के अधिकार की लड़ाई लड़ते रहेंगें. भले ही मुकदमें दर्ज होते रहें. जयंत चौधरी के ट्वीट पर करीब ढाई हजार लोगों ने रिट्वीट किया है तो वहीं करीब 13 हजार लोगों ने इस ट्वीट को लाइक भी किया है.

जयंत चौधरी ने ट्वीट कर सरकार पर किया तंज
जयंत चौधरी ने ट्वीट कर सरकार पर किया तंज

अलीगढ़ : किसान महापंचायत को लेकर राष्ट्रीय लोक दल के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयंत चौधरी सहित 5 से 6 हजार अज्ञात लोगों पर मुकदमा दर्ज हुआ है. मुकदमा दर्ज होने के बाद रालोद अध्यक्ष ने ट्विटर के माध्यम से इस पर प्रतिक्रिया दी है. अपने ट्विटर हैंडल से उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है कि 'बाबा बता दें कि कब व कहां गिरफ्तारी देनी है.' वहीं रालोद नेताओं ने पुलिस पर राजनीतिक द्वेष के तहत मुकदमा दर्ज करने का आरोप लगाया है.

लड़ते रहेंगे किसानों की लड़ाई

जयंत चौधरी के स्वीट से सियासी गलियारों में चर्चा हो रही है. 9 फरवरी को ही जयंत चौधरी ने एलान कर दिया था कि किसानों के अधिकार की लड़ाई लड़ते रहेंगे. भले ही मुकदमें दर्ज होते रहें. जयंत चौधरी के ट्वीट पर करीब ढाई हजार लोगों ने रिट्वीट किया है तो वहीं करीब 13 हजार लोगों ने ट्वीट को लाइक भी किया है.

रालोद नेताओं ने मुकदमा खत्म किये जाने की मांग की

नौ फरवरी को गोंडा क्षेत्र के मुरवार पैठ मैदान में जयंत चौधरी ने किसान महापंचायत को संबोधित किया था. वही बुधवार देर रात गोंडा थाने में दरोगा सोहन वीर सिंह ने जयंत चौधरी सहित 5 से 6 हजार अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था. मुकदमा दर्ज होने के बाद राष्ट्रीय लोक दल के नेता एसएसपी मुनिराज जी से मिलने गए थे. राष्ट्रीय लोक दल के स्थानीय नेताओं ने एसएसपी से मुकदमा खत्म किए जाने की मांग की है.

रालोद प्रतिनिधि मंडल ने एसएसपी से की मुलाकात

जयंत चौधरी के खिलाफ मुकदमा दर्ज होने के विरोध में रालोद का एक प्रतिनिधि मंडल एसएससी से मुलाकात करने पहुंचा. प्रतिनिधि मंडल ने पुलिस पर राजनीतिक द्वेष भावना से जयंत चौधरी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आरोप लगाया हैं. हालांकि एसएसपी से उनकी मुलाकात नहीं हो पाई. बता दें 9 फरवरी को गोंडा थाना क्षेत्र के मुरवार पैंठ मैदान में एक किसान महापंचायत आयोजित हुई. जिसमें रालोद उपाध्यक्ष जयंत चौधरी, हरियाणवी पॉप सिंगर अजय हुड्डा समेत दर्जनों रालोद नेता किसान पंचायत में पहुंचे थे. जिसमें जयंत चौधरी को सुनने के लिए हजारों की संख्या में क्षेत्र के किसान इकट्ठा हुए. जिनके खिलाफ पुलिस की तरफ से राष्ट्रीय लोक दल उपाध्यक्ष जयंत चौधरी सहित 5 से 6 हजार अज्ञात लोगों पर निषेधाज्ञा उल्लंघन व महामारी अधिनियम की धारा के अंतर्गत मुकदमा पंजीकृत किया गया है.

एसएसपी से मिलने पहुंचा रालोद प्रतिनिधि मंडल
इस मामले में जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक ग्रामीण शुभम पटेल ने बताया कि गोंडा थाना क्षेत्र इलाके में एक पार्टी द्वारा सभा आयोजित की गई थी, जैसा कि सबको ज्ञात है कि जनपद में धारा 144 लगी हुई है जिसमें किसी भी प्रकार के आयोजन के लिए प्रशासन से अनुमति लेनी होती है, तो स्थानीय प्रशासन से अनुमति नहीं ली गई थी. इसलिए महामारी अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है. जो लीडर व लोग मौके पर मौजूद थे उन सभी के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत किया गया है.
Last Updated : Feb 12, 2021, 1:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details