उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अलीगढ़: कस्तूरबा गांधी विद्यालय में तैनात फर्जी शिक्षिका के खिलाफ कार्रवाई, FIR के निर्देश

By

Published : Jun 6, 2020, 6:11 AM IST

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में पूर्णकालिक शिक्षिका अनामिका शुक्ला के फर्जी तौर पर कार्यरत होने पर बेसिक शिक्षा विभाग ने कार्रवाई की है. बीएसए ने शिक्षिका के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए हैं. वहीं भुगतान किए गए मानदेय की वसूली करने के भी आदेश दिए गए हैं.

aligarh bsa
बीएसए ने दिए फर्जी शिक्षिका के खिलाफ एफआईआर के निर्देश

अलीगढ़: जिले में कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में पूर्णकालिक शिक्षिका अनामिका शुक्ला के फर्जी तौर पर कार्यरत होने पर बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा कार्रवाई की गई है. शिक्षिका अनामिका शुक्ला के खिलाफ बीएसए ने एफआईआर दर्ज करने के लिए निर्देश दिए हैं. वहीं शिक्षिका को भुगतान किए गए मानदेय की वसूली करने के भी आदेश दिए गए हैं. बीएसए ने इसको लेकर पत्र जारी किया है.

शुक्रवार को बीएसए डॉ. लक्ष्मीकांत पांडेय ने मामले की गंभीरता को देखते हुए कार्रवाई के आदेश दिए. कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय बिजौली में विज्ञान विषय के अध्यापक पद पर कार्यरत शिक्षिका अनामिका शुक्ला पुत्री सुभाष चंद्र शुक्ला निवासी मैनपुरी द्वारा कूट रचित और फर्जी तरीके से चयन का तरीका अपनाया गया.

बीएसए ने जारी किया लेटर.

इस आरोप में शिक्षिका की सेवा अनुबंध समाप्त करते हुए एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश बीएसए ने दिए हैं. वहीं भुगतान किए गए मानदेय की वसूली करने के आदेश दिए गए हैं. अन्य जनपदों में भी अनामिका शुक्ला द्वारा कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में फर्जी तरीके से कार्य करने का मामला सामने आया है.

बीएसए डॉ. लक्ष्मीकांत पांडेय ने बताया कि संबंधित शिक्षिका जांच हेतु सुनवाई में उपस्थित नहीं हुई. शिक्षिका के अध्यापक पात्रता परीक्षा के अंक पत्र कूट रचित पाए गए. अध्यापिका द्वारा अपना मूल पता भी परिवर्तित कर दिया गया. वहीं 95,350 रुपये की 5 महीने की सैलरी का भुगतान अनामिका शुक्ला को किया जा चुका है. अब मामला संज्ञान में आने के बाद फर्जी शिक्षिका का अनुबंध खत्म करने के साथ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए हैं.


ये भी पढ़ें-अलीगढ़: हायर टाइम्स की रैंकिंग में AMU के लाइफ साइंस विभाग को मिला पहला स्थान

ABOUT THE AUTHOR

...view details