उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

दहेज में पांच लाख रुपये नहीं मिलने पर पत्नी को घर से निकाला

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में दहेज में पांच लाख रुपये नहीं मिलने पर एक शख्स ने पत्नी को घर से निकाल दिया. पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने ससुरालीजनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. घटना कोतवाली इगलास क्षेत्र की है.

By

Published : Apr 10, 2021, 5:41 PM IST

Iglas kotwali aligarh
इगलास कोतवाली अलीगढ़.

अलीगढ़ : कोतवाली इगलास क्षेत्र के गोरई इलाके में दहेज में पांच लाख रुपये नहीं मिलने पर एक शख्स ने पत्नी को घर से निकाल दिया. पीड़ित युवती ने ससुरालियों के खिलाफ न्यायालय में शरण ली थी. वहीं, कोर्ट के आदेश पर थाना इगलास में ससुरालीजनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

यह है पूरा मामला
गोरई निवासी बबली की शादी फरवरी 2019 को सादाबाद के रहने वाले मोहन से हुई थी. मायके वालों ने अपनी हैसियत के अनुसार दहेज दिया था, लेकिन शादी के बाद से ससुरालीजन दहेज में पांच लाख रुपये की मांग करते हुए प्रताड़ित करने लगे. वहींं, दहेज की मांग पूरी न होने पर अगस्त 2020 में बबली को गोरई इलाके में छोड़ कर चले गए. उस समय बबली गर्भवती थी. दो माह पहले उसने एक पुत्र को जन्म दिया, लेकिन पति मोहन और ससुराल पक्ष से देखने के लिए कोई व्यक्ति नहीं आया.

पढ़ें:प्रेमिका ने फोन कर बुलाया घर, फिर जिंदा जलाकर मार डाला

तलाक के लिए दबाव
बबली का आरोप है कि ससुराल पक्ष के लोग तलाक के लिए दबाव बना रहे हैं. इगलास थाना प्रभारी प्रदीप कुमार ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर पति मोहन, सास राधा देवी, ससुर सुरेश चंद्र, जेठानी ममता, जेठ संजय के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details