उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अलीगढ़: 15 से 25 मई तक होगा राशन का वितरण, बुजुर्गों के लिए डिलीवरी की सेवा

यूपी के अलीगढ़ जिले में 15 से 25 मई तक सार्वजनिक वितरण प्रणाली के अन्तर्गत राशन विक्रेता कार्ड धारकों को चावल और चने का वितरण किया जाएगा. लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन ने राशन डीलरों को होम डिलीवरी करने का निर्देश दिया है.

By

Published : May 15, 2020, 2:30 AM IST

होम डिलीवरी कर राशन किया जाएगा वितरित
होम डिलीवरी कर राशन किया जाएगा वितरित

अलीगढ़: कोरोना वायरस के चलते देशभर में लॉकडाउन है. जिसे देखते हुए 15 से 25 मई तक सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत राशन विक्रेता कार्ड धारकों को चावल और चने का वितरण करेंगे. डीएम ने बताया कि, लोगों की सुरक्षा के लिए राशन विक्रेता को निर्देशित किया है कि वह कार्ड धाराकों को होम डिलीवरी कर राशन दें.

डीएम अलीगढ़

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें
डीएम चंद्र भूषण ने राशन विक्रेताओं को निर्देश देते हुए कहा कि राशन देते समय सोशल डिस्टेंसिंग का पूर्ण रूप से पालन करें. राशन प्राप्त करने वाले व्यक्ति का हाथ और ई-पाश मशीन को अच्छी तरह से सैनिटाइज किया जायें.

होम डिलीवरी कर राशन किया जाए वितरित
डीएम ने निर्देश दिया है कि कार्ड धारकों के सापेक्ष 10 प्रतिशत कार्ड धारकों को प्रतिदिन के हिसाब से राशन वितरण करेंगे. ऐसे कार्ड धारक जिनकी उम्र 50 साल से अधिक है या फिर कार्ड धारक के परिवार में कोई सदस्य बीमार है, उन्हें को होम डिलीवरी कर राशन वितरित किया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details