उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Oct 17, 2021, 11:30 AM IST

ETV Bharat / state

अलीगढ़: बांग्लादेश में मंदिर तोड़े जाने के विरोध में सड़क पर उतरे हिन्दूवादी संगठन, जमकर किया प्रदर्शन

बांग्लादेश में दुर्गा पंडालों के विध्वंस व इस्कॉन मंदिर में तोड़फोड़ की घटनाओं को लेकर अलीगढ़ में हिंदूवादी संगठनों में आक्रोश देखते बना, जिसको लेकर रविवार को सासनी गेट चौराहे के भूतेश्वर महाबली मंदिर के सामने हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं व सदस्यों ने जमकर प्रदर्शन किया.

बांग्लादेश में मंदिर तोड़े जाने के विरोध में सड़क पर उतरे हिन्दूवादी संगठन
बांग्लादेश में मंदिर तोड़े जाने के विरोध में सड़क पर उतरे हिन्दूवादी संगठन

अलीगढ़: बांग्लादेश में दुर्गा पंडालों के विध्वंस व इस्कॉन मंदिर में तोड़फोड़ की घटनाओं को लेकर अलीगढ़ में हिंदूवादी संगठनों में आक्रोश देखते बना, जिसको लेकर रविवार को सासनी गेट चौराहे के भूतेश्वर महाबली मंदिर के सामने हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं व सदस्यों ने जमकर प्रदर्शन किया. वहीं, प्रदर्शन के दौरान चौराहे पर जाम लगने से वहां से गुजरने वाले लोगों को खासा दिक्कतों का सामने करना पड़ा. इधर, चौराहे पर प्रदर्शन को एकत्रित हुए हिंदूवादी संगठनों के सदस्यों ने सड़क जाम कर रामपाठ व हनुमान चालीसा का पाठ किया.

बता दें कि मंदिर के सामने ही बजरंग दल व अन्य हिन्दूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने सड़क जाम कर विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान वहां भारी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती की गई थी, ताकि किसी प्रकार की समस्या उत्पन्न न हो.

बांग्लादेश में मंदिर तोड़े जाने के विरोध में सड़क पर उतरे हिन्दूवादी संगठन

इतना ही नहीं प्रदर्शन कर रहे लोगों ने इस दौरान वंदे मातरम और जय श्री राम के उद्घोष भी किए. इस विरोध प्रदर्शन कार्यक्रम में बजरंग दल के साथ ही अन्य कई हिन्दूवादी संगठनों ने सदस्यों व कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया.

इसे भी पढ़ें - अब UP में प्रशांत के बंधु पार लगाएंगे कांग्रेस की नैया, ऐसी है तैयारी

इधर, प्रदर्शन में शामिल हिंदूवादी सगठनों के सदस्यों ने कहा कि हमारे देश में राष्ट्रवादी सरकार है. लेकिन आज मजबूरन हमें प्रदर्शन को सड़क पर उतरना पड़ा है. हिंदुओं को अपने अस्तित्व की रक्षा करनी होगी.

इसके लिए संघर्ष को हमें आगे आने की जरूरत है. आगे कहा गया कि हमारा टकराव न शासन से है, न ही सरकार से और न ही सुरक्षा बलों से है. लेकिन जिस बांग्लादेश की आजादी में हमारे देश ने अहम भूमिका निभाई, उसी देश में हिन्दुओं पर इस तरह से अत्याचार हो रहे हैं और हम खामोश हैं. इसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है.

बांग्लादेश में मंदिर तोड़े जाने के विरोध में सड़क पर उतरे हिन्दूवादी संगठन

वहीं, आहुति संस्था के अशोक चौधरी ने कहा कि बांग्लादेश में हिंदू आस्थाओं पर चोट पहुंचाई जा रही है. बांग्लादेश के 22 जिलों में हिंदुओं के मंदिर को क्षति पहुंचाई गई है. उन्होंने हिन्दूवादी कार्यकर्ताओं से कहा कि अनुशासित होकर कार्यक्रम को आगे बढ़ाया जा रहा है.

बजरंग दल के गौरव शर्मा ने कहा कि किसी और मजहब की आस्था को चोट नहीं पहुंचाई गई. बांग्लादेश में मंदिर को ही तोड़ा जा रहा है. गौरव ने कहा कि बांग्लादेश में जो हुआ है. उसकी प्रतिक्रिया जरूरी है और सोशल मीडिया के माध्यम से यह काम किया जा रहा है .

इस दौरान चौराहे पर जाम लगने से ट्रैफिक को डायवर्ट कर दिया गया. वहीं, चौराहे पर ही हिन्दूवादियों ने हनुमान चालीसा और रामपाठ का आयोजन कर भगवा ध्वज लहराया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details