उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कूड़े में वैक्सीन फेंकने के मामले में आोरोपी एएनएम पर होगी कार्रवाई !

अलीगढ़ जिले के कुड़ेदान में मिली वैक्सीन मामले में एएनएम निहा खान आरोपी पायी गई है. मामले में अब स्वास्थ्य विभाग ने भी एएनएम की सेवा समाप्ति के लिए स्वास्थ विभाग के आला अधिकारियों को पत्र लिखा है.

By

Published : May 29, 2021, 8:03 PM IST

एएनएम पर होगी कार्रवाई !
एएनएम पर होगी कार्रवाई !

अलीगढ़ :अलीगढ़ में जमालपुर शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर वैक्सीन की लोडेड सिरिंज कूड़ेदान में फेंकने के आरोप में दोषी एएनएम निहा खान के खिलाफ जिलाधिकारी चंद्रभूषण सिंह ने एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए थे. वहीं स्वास्थ्य विभाग ने भी सेवा समाप्ति के लिए स्वास्थ विभाग के आला अधिकारियों को पत्र लिखा है. निहा खान संविदा पर जमालपुर स्थित शहरी स्वास्थ्य केंद्र पर काम कर रही थी. निहा खान पर आरोप है कि वैक्सीन की 29 लोडेड सीरिंज को कूड़ेदान में फेंक दिया था. हालांकि अभी तक मामले में एफआईआर नहीं हो पाई है.

इसे भी पढे़ं-कहीं वैक्सीन के लिए तरस रहे लोग तो कहीं कूड़ेदान में फेंकी जा रही 29 लोडेड सिरिंज

रिपोर्ट जिला स्वास्थ्य कमेटी को जाएगी

इस मामले में सीएमओ बीपी सिंह कल्याणी ने दो सदस्यों की जांच टीम गठित की थी. जांच रिपोर्ट में सेंटर के तीन एएनएम से पूछताछ के साथ अन्य स्टाफ का भी बयान दर्ज किया गया था. इस मामले में निहा खान की सेवा समाप्ति के लिए संस्तुति भी कर दी गई थी. इस मामले में जांच रिपोर्ट जिला स्वास्थ्य कमेटी को भेजी जानी है, जिसके अध्यक्ष जिलाधिकारी होते हैं. यह रिपोर्ट भी मुख्य विकास अधिकारी के माध्यम से कमेटी को जाएगी. उसके बाद संविदा पर तैनात एएनएम की सेवा समाप्त कर दी जायेगी. हांलाकि वैक्सीन बर्बाद करने के मामले में जिलाधिकारी ने रिपोर्ट दर्ज करने के लिए भी कहा था.

इसे भी पढ़ें-अलीगढ़ जहरीली शराब कांड: जिलाधिकारी और सांसद की गणना में मृतकों की संख्या में अंतर

नहीं हो पाई है एफआईआर

सेंटर की प्रभारी डॉ आफरीन को तथ्यों को छुपाने का दोषी माना गया और उन्हें शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से हटाकर हरदुआगंज भेजा गया है. हालांकि इस मामले में जिलाधिकारी की तरफ से जांचकर आरोपियों पर मुकदमा दर्ज करने के लिए कहा गया था. लेकिन सिविल लाइन क्षेत्रधिकारी विशाल चौधरी ने बताया कि मुकदमा अभी तक नहीं दर्ज कराया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details