उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अलीगढ़ दौरे पर रहेंगी राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, देखेंगी ताले का निर्माण

यूपी के अलीगढ़ में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल दौरे पर आ रही हैं. इस दौरान वह अलीगढ़ में ताले को बनते हुए भी देखेंगी. राज्यपाल के प्रस्तावित अलीगढ आगमन कार्यक्रम को देखते हुए नगर आयुक्त ने अपने सभी अधीनस्थों को फील्ड में मुस्तैद रहने के कड़े दिशा निर्देश दिए हैं.

By

Published : Jan 12, 2021, 12:57 PM IST

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल
राज्यपाल आनंदीबेन पटेल

अलीगढ़: राज्यपाल आनंदी बेन पटेल मंगलवार शाम अलीगढ़ दौरे के लिए आ रही हैं. इसको लेकर जिला प्रशासन मुस्तैद है. सर्किट हाउस को पूरी तरह सैनिटाइज किया गया है. राज्यपाल के शहर में आने का रुट चार्ट बन चुका है. नगर निगम की 30 टीम चाक चौबंद व्यवस्था में जुटी हैं. बता दें कि राज्यपाल आनंदी बेन पटेल बुधवार को भ्रमण के दौरान अलीगढ़ के ताले को बनते हुए देखेंगी. वहीं ओडीओपी योजना सहित औद्योगिक मुद्दों पर कारोबारियों से वार्ता भी करेंगी. इसको लेकर सर्किट हाउस में ओडीओपी योजना के तहत प्रदर्शनी के 15 स्टॉल लगाए जा रहे हैं.

सर्किट हाउस में चल रही प्रदर्शनी की तैयारी
अलीगढ़ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष और नगर आयुक्त प्रेम रंजन सिंह ने महामहिम राज्यपाल के अलीगढ़ आगमन की प्रस्तावित कार्यक्रम को देखते हुए स्वयं व्यवस्थाओं की समीक्षा की. इस दौरान अधीनस्थों के साथ सर्किट हाउस, ताला नगरी, आगरा रोड, महेशपुर बाईपास, सारसौल चौराहा और महामहिम के निर्धारित रूट पर नगर निगम संबंधी व्यवस्थाओं को देखा गया.

शहर के सौंदर्यीकरण में जुटा नगर निगम
नगर आयुक्त ने राज्यपाल के आगमन वाले निर्धारित मार्ग और विश्राम स्थल पर नगर निगम संबंधी व्यवस्थाओं के लिए 10 अधिकारी, 435 सफाई कर्मचारियों की 30 टीमें, 3 जेसीबी मशीन, 2 पोकलैंड मशीन, 3 कैटल क्रेचर, 8 ट्रैक्टर टिपर मुस्तैद किए हैं. नगर आयुक्त प्रेम रंजन सिंह के निर्देश पर नगर निगम स्वास्थ्य विभाग और वर्कशॉप टीम ने राज्यपाल के विश्राम स्थल पर एंटी लार्वा फॉगिंग के साथ-साथ सर्किट हाउस को सैनिटाइज भी करवाया है. राज्यपाल के प्रस्तावित अलीगढ आगमन कार्यक्रम को देखते हुए नगर आयुक्त ने अपने सभी अधीनस्थों को फील्ड में मुस्तैद रहने के कड़े दिशा निर्देश दिए हैं. वहीं तीन बजे के बाद यातायात व्यव्स्था में डायवर्जन भी किया गया है.

प्रगतिशील किसानों और महिलाओं से भी मिलेंगी
नगर आयुक्त ने बताया कि राज्यपाल के आगमन को देखते हुए नगर निगम की सभी टीमों को एक्टिवेट कर दिया गया है. राज्यपाल के निर्धारित रूट पर जगह-जगह सफाई कर्मचारी और अधिकारियों को मुस्तैद रहने की कड़ी हिदायत दी गई है. राज्यपाल आनंदी बेन पटेल बुधवार को अधिकारियों और स्वयंसेवी संगठनों के साथ बैठक करेंगी, वहीं प्रगतिशील किसान व महिला स्वयं सहायता समूह के सदस्यों के साथ भी बैठक करेंगी. बता दें कि राज्यपाल टीबी पीड़ित बच्चों से भी मुलाकात करेंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details