उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अलीगढ़: युवती ने परिजनों पर दरगाह में बंधक बनाकर रखने का लगाया आरोप, पुलिस से की शिकायत

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में एक युवती ने अपने परिजनों पर गंभीर आरोप लगाए हैं. युवती का कहना है कि उसके परिजनों ने जबरन उसकी शादी दूसरे समुदाय में कराने के लिए कुछ लोगों की मदद ली. इसके बाद उसको एक दरगाह में 15 दिनों तक बंधक बनाकर रखा गया.

By

Published : Sep 1, 2020, 10:13 PM IST

Updated : Sep 1, 2020, 10:29 PM IST

etv bharat
दरगाह में युवती को बनाया गया बंधक.

अलीगढ़:थाना क्वारसी इलाके में रहने वाली एक युवती ने परिजनों पर खुद को एक दरगाह में बंधक बनाकर रखने का आरोप लगाया है. युवती का आरोप है कि वह अपनी मर्जी से किसी दूसरे युवक से शादी करना चाहती थी, जिसका उसके परिवार वाले विरोध कर रहे थे. बाद में उनके परिजनों ने जबरन दूसरे समुदाय के लोगों के साथ मिलकर एक दरगाह में उसे 15 दिनों तक बंधक बनाकर रखा. साथ ही दूसरे समुदाय के एक युवक के साथ जबरन शादी करने का दबाव बनाया. वहीं युवती किसी तरह भागकर एसएसपी ऑफिस पहुंची, जहां उसने शिकायत करते हुए अपनी बात बताई.

जानकारी देती पीड़िता.

दरगाह में बंधक थी युवती
थाना क्वारसी इलाके की रहने वाली युवती ने अपने ही परिजनों पर आरोप लगाया है कि उसके परिजन दूसरे समुदाय के एक युवक के साथ उसकी जबरन शादी कराना चाहते थे. इसके चलते उसको दादी के पास भेज दिया गया, जो कि एक दरगाह में रहती हैं. वहां पर उसको 15 दिनों तक बंधक बनाकर रखा गया और जबरन उसकी शादी कराई जा रही थी, जिसके बाद मौका पाकर युवती वहां से फरार हो गई और अपने ही समुदाय के युवक से शादी कर ली.

अलीगढ़ एसएसपी ऑफिस.

परिजनों से बताया जान का खतरा
युवती ने अपने परिवार से अपनी जान को खतरा बताया है. युवती का आरोप है कि उसके पिता और चाचा दूसरे समुदाय के युवक से शादी कराना चाहते थे. युवती ने बताया कि उसे शाहजमाल स्थित एक दरगाह में रखा गया था, जहां उसकी दादी काम करती हैं, लेकिन मौका पाकर वह भाग निकली. युवती का कहना है कि अब उसके परिजन हत्या करा सकते हैं. जिसके चलते उसने पुलिस अधिकारियों से मिलकर अपनी जान बचाने की गुहार लगाते हुए प्रार्थना पत्र दिया है और परिजनों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

Last Updated : Sep 1, 2020, 10:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details