उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

एएमयू कैंपस में पूर्व छात्र ने छात्रों पर किया हमला, चार घायल, जानें वजह

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय कैंपस के अंदर एक पूर्व छात्र ने 4 छात्रों पर हमला कर दिया. इससे चारों छात्र घायल हो गए. चारों को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है.

By

Published : Apr 26, 2023, 10:07 AM IST

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय
अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय

अलीगढ़: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय कैंपस के अंदर मंगलवार को 4 छात्रों पर चाकू से हमला कर दिया गया. घायल छात्रों को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया. घटना एएमयू कैंपस के भूगोल विभाग के पास की है. वहीं, पुलिस के मुताबिक आरोपी छात्र मानसिक रोगी है. उसे गिरफ्तार कर लिया गया है.

मंगलवार शाम पूर्व छात्र ने खूनी खेल खेला. एएमयू पूर्व छात्र हारुन खान ने कैंपस के अंदर जा रहे चार छात्रों पर चाकू से हमला कर दिया. इससे छात्र लहूलुहान हो गए. चारों छात्रों को गंभीर हालत में मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया. घटना की जानकारी मिलने के बाद एएमयू की प्रॉक्टर टीम मौके पर पहुंची. वहीं, आरोपी छात्र को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया गया. पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है.

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में बीए के छात्र तारिक हुसैन, रिजवान, आदिल खान और इरफान मंगलवार को अपने हॉस्टल से कैंपस की ओर जा रहे थे. जैसे ही भूगोल विभाग की तरफ निकले, इसी दौरान एएमयू के पूर्व छात्र ने रोक लिया. वहीं, पूर्व छात्र ने गाली गलौज शुरू कर दी. इसका विरोध करने पर उसने चाकू निकालकर हमला बोल दिया. चाकू के हमले के कारण चारों छात्र घायल हो गए. वहीं, घटना के बाद मौके पर छात्र और प्रॉक्टर की टीम पहुंच गई. आरोपी छात्र ने घटना कर फरार होने का प्रयास किया. लेकिन, मौके पर अन्य लोगों ने पकड़ लिया. घायल छात्रों को अस्पताल में भर्ती कराया गया.

पुलिस ने आरोपी छात्र को गिरफ्तार कर लिया है. उससे पूछताछ की जा रही है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आरोपी के खिलाफ पहले भी मुकदमा दर्ज है. हालांकि, अभी घटना को लेकर पुलिस को कोई तहरीर नहीं मिली है. थाना सिविल लाइन प्रभारी प्रवेश राणा ने बताया कि आरोपी छात्र मानसिक रोगी है, उसे पहले भी धारा 151 के तहत पाबंध किया जा चुका है. हालांकि, आरोपी ने ऐसा क्यों किया अभी इस बारे में पुलिस छानबीन कर रही है. एएमयू के डिप्टी प्रॉक्टर अली नवाज जैदी ने बताया कि हॉस्टल से विभाग जा रहे चार छात्रों पर एक पूर्व छात्र ने हमला किया है. जिसे थाना सिविल लाइन पुलिस अपने साथ पकड़ कर ले गई. उससे पूछताछ की जा रही है. छात्रों को मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया है. छात्रों की हालत अब सामान्य है.

यह भी पढ़ें:माफिया अतीक अहमद के मिट्टी में मिलने के बाद भी वजूद में कैसे है उसका जमींदोज कार्यालय

ABOUT THE AUTHOR

...view details