उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अलीगढ़: पुलिस की रायफल छीनने वाले पांच भट्ठा मजदूर गिरफ्तार

यूपी के अलीगढ़ जिले में भट्ठा मालिक और मजदूरों के बीच हो रहे विवाद में बीच-बचाव करने पहुंची चीता पुलिस से मजदूर भिड़ गए और राइफल छीन ली थी. इस मामले में पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है.

By

Published : Jun 14, 2020, 9:13 PM IST

टप्पल थाना
टप्पल थाना

अलीगढ़: टप्पल थाना क्षेत्र में पुलिस पर हमला करने वाले पांच आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. ईंट-भट्ठे पर मजदूर और मालिक के बीच पेमेंट को लेकर हुए विवाद ने तूल पकड़ लिया था. सूचना पर पहुंची चीता मोबाइल पुलिस पर मजदूर हमलावर हो गये थे. सिपाहियों से मारपीट कर उनकी राइफल छीन ली और नाली में फेंक दी. इसके बाद मौके पर थाने की फोर्स पहुंच गई और हालात को काबू कर लैपर्ड सिपाहियों को बचाया. एब इस मामले में पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है.

बताया जा रहा है कि अनिल गुप्ता का बिरजा नगला में ईंट-भट्ठा है. यहां मजदूरों का पेमेंट किया जा रहा था. मजदूर अपना पूरा पेमेंट लेकर घर जाने की बात कह रहे थे. इस बात से भट्ठा मालिक ने इनकार कर दिया. इसी बात पर विवाद शुरू हो गया. वहीं विवाद को शांत करने के लिए चीता पुलिस आ गई. पुलिस बीच-बचाव करने की कोशिश करने लगी. इस बात से मजदूर नाराज हो गए और पुलिस पर ही हमलावर हो गये.

बता दें कि इस समय ईंट-भट्ठों पर बारिश आने के कारण ईंटों की पथाई बंद हो गई है. इस बीच ईंट की पथाई करने वाले मजदूर भारी संख्या में अपने घरों को जा रहे हैं. यह मजदूर मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और बिहार के रहने वाले हैं.

टप्पल में हुई घटना संज्ञान में आई है. पुलिस से राइफल छीनने की कोशिश की गई है. इस मामले में मुकदमा लिखा गया है और पांच की गिरफ्तारी की गई है. मजदूरों ने पुलिस के साथ बदतमीजी की थी और राइफल छीनने का प्रयास किया था. इस मामले में सख्त से सख्त कार्रवाई की जा रही है.
-अरविंद कुमार, एसपी क्राइम

ABOUT THE AUTHOR

...view details