उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अलीगढ़: नगर निगम की गोशाला में पांच गोवंश मिले मृत, टीम गठित

बरौला जाफराबाद गोशाला में पांच गोवंश की मौत का मामला सामने आया है. वहीं अपर नगर आयुक्त ने जांच और पोस्टमार्टम टीम का गठन किया है. गर आयुक्त प्रेम रंजन सिंह ने कहा है कि गोशाला कर्मियों की लापरवाही पाए जाने पर विभागीय कार्रवाई होगी.

By

Published : Nov 17, 2020, 3:32 AM IST

गोशाला की जांच करते अधिकारी.
गोशाला की जांच करते अधिकारी.

अलीगढ़:बरौला जाफराबाद गोशाला में पांच गोवंश की मौत और बीमार होने की सूचना पर नगर निगम ने कार्रवाई की है. अपर नगर आयुक्त अरुण कुमार के नेतृत्व में पोस्टमार्टम की टीम गठित की गई है. पोस्टमार्टम के पश्चात मृत्यु का कारण स्पष्ट होगा. वहीं बीमार गोवंश के उपचार और पोस्टमार्टम में नगर निगम प्रशासन देर रात जुटा रहा. नगर आयुक्त प्रेम रंजन सिंह ने कहा है कि गोशाला कर्मियों की लापरवाही पाए जाने पर विभागीय कार्रवाई होगी.

पांच गोवंश मिले मृत
सोमवार शाम नगर निगम की बरौला जाफराबाद स्थित गोशाला में अचानक पांच गोवंश की मौत हो गई. इस पर नगर आयुक्त प्रेम रंजन सिंह ने तत्काल कार्रवाई कराते हुए मौके पर अपर नगर आयुक्त अरुण कुमार गुप्त के नेतृत्व में सहायक नगर आयुक्त राज बहादुर सिंह, मुख्य पशु चिकित्सक डॉ. बीपी सिंह की देखरेख में टीम भेजी. मौके पर अपर नगर आयुक्त के नेतृत्व वाली टीम को गोशाला में 5 गोवंश मृत अवस्था में मिले और 5 गोवंश बीमार मिले.

तत्काल अपर नगर आयुक्त ने मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी के नेतृत्व में मृत गोवंश का पोस्टमार्टम कराए जाने के निर्देश दिए गए तथा बीमार गोवंश का चिकित्सकों की देखरेख में सघनता से उपचार किए जाने का निर्देश दिया. अपर नगर आयुक्त अरुण कुमार गुप्त ने बताया सोमवार शाम बरौला स्थित नगर निगम की गोशाला में गोवंश की आकस्मिक मौत होने पर नगर निगम द्वारा तुरंत एक्शन लिया गया है. मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी के नेतृत्व में गोवंश का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है. पोस्टमार्टम के पश्चात की स्थिति और मौत का कारण स्पष्ट हो सकेगा. गोशाला में बीमार 5 गोवंश का उपचार युद्ध स्तर पर चिकित्सकों की देखरेख में हो रहा है.

लापरवाही पर होगी विभागीय कार्रवाई
वहीं सहायक नगर आयुक्त राजबहादुर सिंह ने बताया नगर निगम की नंदी गोशाला में नियमित रूप से पशु चिकित्सकों द्वारा गोवंश का चेकअप किया जाता है. रविवार और सोमवार को भी चिकित्सकों द्वारा गोवंश का चेकअप किया गया था. राज बहादुर सिंह ने कहा कि गोवंश की देखरेख और उपचार में लापरवाही किसी भी दशा में माफ नहीं की जाएगी. इस प्रकरण का किसी भी स्तर पर लापरवाही पाए जाने पर संबंधित के विरुद्ध दंडात्मक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details