उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

एएमयू में बवाल के बाद छात्रसंघ पदाधिकारियों पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज

एएमयू में दिनभर तनावपूर्ण स्थिति बनी रही. एसपी सिटी आशुतोष द्विवेदी ने बताया कि एएमयू से सीसीटीवी फुटेज मांगी गई थी, जो मिल गई है. सीसीटीवी फुटेज को देखकर जो तथ्य मिलेंगे, उसके आधार पर कठोर कार्रवाई की जाएगी. वहीं उन्होंने बताया कि एएमयू छात्रसंघ पदाधिकारियो के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किये गए हैं.

By

Published : Feb 14, 2019, 12:04 AM IST

दोनों छात्र गुटों की ओर से 8 छात्रों को सस्पेंड किया गया है.

अलीगढ़: एएमयू में दिनभर तनावपूर्ण स्थिति बनी रही. एएमयू कैंपस के बाहर आरएएफ और पीएसी फोर्स तैनात हैं. वहीं कई थानों की पुलिस को भी बुला लिया गया है. एसपी सिटी आशुतोष द्विवेदी ने बताया कि एएमयू से सीसीटीवी फुटेज मांगी गई थी, जो मिल गई है. सीसीटीवी फुटेज को देखकर जो तथ्य मिलेंगे, उसके आधार पर कठोर कार्रवाई की जाएगी.

दोनों छात्र गुटों की ओर से 8 छात्रों को सस्पेंड किया गया है.


एसपी सिटी ने बताया कि अभी तक दो मुकदमे दर्ज हुए हैं, इसमें प्राइवेट टीवी चैनल की तरफ से मुकदमा दर्ज कराया गया है, जिनका कैमरा तोड़ा गया है. वहीं भाजपा नेता मुकेश लोधी पर फायरिंग की गई. इस मामले में मुकदमा दर्ज किया गया है और विवेचना जारी है. एसपी सिटी आशुतोष ने बताया कि एएमयू छात्र संघ पदाधिकारियो के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किये गए हैं. उन्होंने बताया कि तहरीर के अनुसार भारत मुर्दाबाद और पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए.

तहरीर के कंटेंट के आधार पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया है. एसपी सिटी ने कहा कि सीसीटीवी फुटेज में कंटेंट मिलता है तो कार्रवाई की जाएगी. इंटरनेट सेवा बंद की गई है ताकि समुदाय के बीच वैमनस्यता वाली बातें न फैलाई जा सके. एसपी ने कहा कि हेट स्पीच पर जो फुटेज मिल रहे हैं. उसी के आधार पर करवाई हो रही है. आपत्तिजनक स्पीच पर आईपीसी की धाराओं के तहत कार्रवाई होगी. वहीं दोनों छात्र गुटों की ओर से 8 छात्रों को सस्पेंड किया गया है. इस बात को लेकर एक छात्र समूह ने कुलपति कार्यालय का घेराव किया. वहीं पूरे प्रकरण पर जिला प्रशासन नजर बनाए हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details