उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

दो मंजिला इमारत में लगी आग, छत से कूद कर बचाई जान

By

Published : Mar 5, 2021, 2:22 PM IST

अलीगढ़ के सासनी गेट थाना क्षेत्र के ब्राह्मणपुरी इलाके में स्थित 2 मंजिला इमारत में चल रही हार्डवेयर पैकिंग फैक्ट्री में तड़के सुबह भीषण आग लग गई. आग लगने से इलाके में हड़कंप मच गया. नीद खुलते ही धुएं को देख अंदर मौजूद लोगों ने सीढ़ियों से उतर कर अपनी जान बचाई. तत्काल सूचना मिलते ही इलाका पुलिस के साथ दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पा लिया.

दमकल कर्मियों को आग बुझाने में काफी मशक्कत का सामना करना पड़ा
दमकल कर्मियों को आग बुझाने में काफी मशक्कत का सामना करना पड़ा

अलीगढ़ :जिले के सासनी गेट थाना क्षेत्र के ब्राह्मणपुरी इलाके में स्थित 2 मंजिला इमारत में चल रही हार्डवेयर पैकिंग फैक्ट्री में तड़के सुबह भीषण आग लग गई. आग लगने से इलाके में हड़कंप मच गया. नीद खुलते ही धुएं को देख अंदर मौजूद लोगों ने सीढ़ियों से उतर कर अपनी जान बचाई. तत्काल सूचना मिलते ही इलाका पुलिस के साथ दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई. वहीं इलाके की सकरी गली होने की वजह से दमकल कर्मियों को आग बुझाने में काफी मशक्कत का सामना करना पड़ा. बताया जा रहा है कि फैक्ट्री के अंदर के किवाड़ के कुंदे और उनकी पैकिंग का काम होता था. वहीं आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है. गनीमत रही की आग लगने से हुए हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ.

छत से कूदकर बचाई जान

सासनी गेट क्षेत्र के ब्राह्मणपुरी इलाके में शुक्रवार सुबह तड़के 4 बजे फायर बिग्रेड को एक मकान में आग लगने की सूचना मिली थी. तत्काल सूचना पर पहुंची इलाकाई पुलिस के साथ दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई. इलाके की सकरी गली होने की वजह से दमकल कर्मियों को आग बुझाने में काफी मशक्कत का सामना करना पड़ा. फैक्ट्री कर्मी मोहित गुप्ता ने बताया कि सुबह उठे तो देखा एकदम से दुआ ऊपर से आया उसे देखकर नीचे आने की हिम्मत नहीं हुई. इस दौरान नहीं पता था की आग किस चीज से लगी है. हम लोग तुरंत छत से कूदकर नीचे आए, नीचे आकर देखा जब गेट काटकर खोला हैं. आग किस वजह से लगी यह अभी तक पता चला है.

फैक्ट्री में किवाड़ के कब्जे का होता है काम

दमकल कर्मी एसआई अनूप दीक्षित ने बताया कि सुबह सूचना मिली थी, कि ब्राह्मणपुरी में आग लगी है. यहां सकरा रास्ता होने की वजह से फायर टैंकर भी नहीं पहुंच पाए. एक मकान में आग लगने की सूचना बताई गई थी जिसमें फैक्ट्री चल रही थी. फैक्ट्री में किवाड़ के कब्जे बनते हैं. आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा हैं. फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details