उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Oct 6, 2019, 11:49 AM IST

ETV Bharat / state

अलीगढ़: किसान महापंचायत का आयोजन, बिजली दरों को कम करने की उठी मांग

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में किसानों की समस्याओं को लेकर महापंचायत का आयोजन किया गया. इसमें सरकार पर किसानों के प्रति उदासीन रवैया रखने का आरोप लगाया गया. वहीं, इस दौरान प्रदेश सरकार को संबोधित ज्ञापन एडीएम को सौंपा गया.

किसानों ने बिजली दरों को कम करने की मांग की.

अलीगढ़:जिले में किसानों की समस्याओं को लेकर कलेक्ट्रेट में महापंचायत का आयोजन किया गया. इसमें सरकार पर किसानों के प्रति उदासीन रवैया रखने का आरोप लगाया गया. वहीं, इस दौरान किसानों ने प्रदेश सरकार को संबोधित एक ज्ञापन एडीएम को सौंपा. इसके माध्यम से किसानों की समस्याओं को हल किए जाने की मांग की है.

किसानों ने बिजली दरों को कम करने की मांग की.

महापंचायत में कहा गया कि देश का पेट भरने वाले अन्नदाता लाचार और बेबस हैं. ओलावृष्टि और बारिश से फसल बर्बाद हो गई है. बिजली के दामों में वृद्धि हो गई है. ऐसे में किसानों की आय दोगुनी कैसे होगी. प्रदेश सरकार के ढाई साल हो गए हैं, लेकिन आज तक एक लाख तक का कर्जा किसानों का माफ नहीं किया गया है.
यह भी पढ़ें: लखनऊः स्वच्छ भारत मिशन की सच्चाई, आज भी कोसों दूर है विकास से यह गांव
भारतीय किसान यूनियन के नेतृत्व में महापंचायत में किसानों के कर्जा माफ किए जाने की मांग उठाई गई. वहीं प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि का लाभ सभी किसानों को दिए जाने की मांग की गई. इसके अलावा किसानों के दो किलोवाट का बिजली का बिल माफ किए जाने की मांग उठाई गई. आवारा पशुओं से किसानों की फसल को बचाने के लिए सरकार से मजबूत नीति बनाने के लिए कहा है.

किसानों की समस्याओं को लेकर महापंचायत का आयोजन किया गया. वहीं मांगों को लेकर प्रदेश सरकार को संबोधित ज्ञापन एडीएम को सौंपा गया.
-चौधरी रामप्रकाश, जिलाध्यक्ष, भारतीय किसान यूनियन

ABOUT THE AUTHOR

...view details