उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अलीगढ़ के डाक्टरों की सीएम से मांग, कोरोना से मौत पर मिले शहीद का दर्जा

यूपी के अलीगढ़ जिले में रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन के अध्यक्ष ने कोरोना दौर में अपने प्राणों की आहुति देने वाले स्वास्थ्य कर्मियों को शहीद का दर्जा दिए जाने की मांग की है. एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. हमजा मलिक ने इसको लेकर सीएम को पत्र भी लिखा है.

By

Published : Sep 5, 2020, 3:35 AM IST

डॉक्टरों को शहीद का दर्जा देने की मांग
डॉक्टरों को शहीद का दर्जा देने की मांग

अलीगढ़ः मुस्लिम विश्वविद्यालय के जेएन मेडिकल कॉलेज में रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन के अध्यक्ष ने कोविड-19 के दौर में अपने प्राणों की आहुति देने वाले स्वास्थ्य कर्मियों को शहीद का दर्जा और मुआवजा देने की मांग की है. रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. हमजा मलिक ने इसके लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र भेजा है.

डॉक्टरों को शहीद का दर्जा देने की मांग

जेएन मेडिकल कॉलेज के रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. हमजा मलिक ने बताया कि देश में लगातार स्वास्थ्य कर्मी कोरोना से लड़ते हुए अपनी जान गवां रहे हैं. इससे दिवंगत स्वास्थ्य कर्मी के परिवार को भारी नुकसान का सामना करना पड़ रहा है. वहीं परिवार के सदस्यों को समाज में भेदभाव का भी सामना करना पड़ रहा है. आईएमए के अनुसार स्वास्थ्य कर्मियों के बीच मृत्यु दर लगभग 15.3% है, जो कि बाकी आबादी के मृत्यु दर से काफी ज्यादा है.

रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष ने दिल्ली सरकार के तर्ज पर देश की सेवा करते हुए जान गंवाने वाले प्रदेश के सभी स्वास्थ्य कर्मियों को एक करोड़ रुपये मुआवजा और शहीद का सम्मान प्रदान करने की मांग की है. डॉ. हमजा मलिक ने कहा कि देशभर में डॉक्टरों की जो समस्या है, उसको भी जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज उठाता है. कोरोना से संक्रमित डॉक्टरों की संख्या बढ़ रही है. इस संदर्भ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉक्टरों की समस्या को गंभीरता से समझेंगे और डॉक्टरों के परिवार के प्रति नरम रवैया रखेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details