उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

इगलास उपचुनाव: चुनाव बहिष्कार करने पर अड़े ग्रामीणों को मनाने पहुंचे डीएम

अलीगढ़ के इगलास विधानसभा सीट पर उपचुनाव की मतदान प्रक्रिया जारी है, लेकिन विकास कार्य न होने से नाराज नवलपुर और गंज गांव के बूथ संख्या 308 के ग्रामीण चुनाव बहिष्कार करने पर अड़े हैं. इस बात की सूचना मिलने पर जिलाधिकारी ग्रामीणों को मनाने पहुंचे.

ग्रामीणों को मनाने पहुंचे  जिलाधिकारी.

By

Published : Oct 21, 2019, 1:45 PM IST

अलीगढ़: इगलास उपचुनाव में विकास कार्य नहीं होने से नाराज मतदाताओं ने चुनाव का बहिष्कार किया है. करीब 12 से अधिक गांव के नाराज मतदाताओं ने वोट न डालने का फैसला लिया है. इसकी सूचना मिलते ही जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में मतदान का विरोध कर रहे गांव में आलाधिकारी पहुंचे और मतदाताओं को समझाने की कोशिश की. जिलाधिकारी ने मतदाताओं को आश्वासन दिया कि आचार संहिता खत्म होने के बाद गांव में विकास कार्य कराया जाएगा.

देखें रिपोर्ट.

जिलाधिकारी को भी गांव में खेत के रास्ते से होकर गाड़ी निकालनी पड़ी. यहां के ग्रामीणों का कहना है कि गांव में कोई विकास कार्य नहीं हुआ है, जिसके चलते गांव चारों तरफ पानी से घिरा हुआ है. 15 सालों से गांव विकास का रास्ता देख रहा है. यहां करीब 460 मतदाता हैं, जिसमें मात्र 2 लोगों ने वोट डाला है. हालांकि जिलाधिकारी ने स्वयं पहुंचकर ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि धारागढ़ी गांव का विकास कराया जाएगा. जिलाधिकारी ने धारा गढ़ी गांव पहुंचकर ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं और चुनाव के बाद समस्याओं का समाधान करने का आश्वासन दिया.

महुआ, करेलिया, बड़ाखेड़ा, धरागढ़ी, माती, बसई, पचावरी, नवलपुर, मनोहरपुर, केमथल, कलुआ बेलौठ, रुस्तमपुर, उदम्बरा के ग्रामीणों ने चुनाव का बहिष्कार कर दिया. इसकी सूचना मिलते ही जिलाधिकारी अपने दल बल के साथ गांव में पहुंचे और ग्रामीणों को समझाने की कोशिश की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details