उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अलीगढ़: एएमयू पहुंचे डीजीपी ओपी सिंह, कहा-देश के निर्माण में युवाओं का महत्वपूर्व योगदान

By

Published : Sep 19, 2019, 8:25 PM IST

Updated : Sep 20, 2019, 11:48 PM IST

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में डीजीपी ओपी सिंह अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय पहुंचे. वहां वो मेडिकल कॉलेज के सभागार में मुख्य वक्ता के रूप में शामिल हुए और उन्होंने युवाओं का मार्गदर्शन किया.

एएमयू पहुंचे डीजीपी ओपी सिंह.

अलीगढ़: उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह गुरुवार को अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय पहुंचे. इस अवसर पर उन्होंने अजीजुल निशा हॉस्टल का उद्घाटन किया. इसके बाद मेडिकल कॉलेज के सभागार में रोल ऑफ यूथ इन नेशन बिल्डिंग विषय पर मुख्य वक्ता के रूप में शामिल हुए.

एएमयू पहुंचे डीजीपी ओपी सिंह.

जानिए डीजीपी ने क्या कुछ कहा

अपने संबोधन में डीजीपी ने कहा कि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय एक प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय है. उन्होंने कहा कि इस विश्वविद्यालय में लड़कियों की शिक्षा को बढ़ावा देने के 100 वर्ष पूरे हो रहे हैं. डीजीपी ने बताया कि आज डिजिटल क्राइम एक नई चुनौती के रूप में सामने आ रहा है. पुलिस इस दिशा में काम कर रही है.

डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि भारत युवाओं का देश है. जल संरक्षण, पर्यावरण, आपदा प्रबंधन में युवा महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं. उन्होंने बताया कि 2025 तक देश विश्व की दूसरी आर्थिक शक्ति बनेगा. उन्होंने कहा कि देश के निर्माण में युवाओं को कम नहीं आंका जा सकता. आज का युवा हर सेक्टर में काम कर रहा है.

अपने संबोधन में डीजीपी ने कहा कि पुलिस विभाग में भी बहुत से युवा काम कर रहे हैं. अस्सी हजार कांस्टेबल और चार हजार सब इंस्पेक्टर पूरी एनर्जी और न्यू आइडिया के साथ पुलिस विभाग में काम कर रहे हैं. चाहे युवा बलिया से हो, आजमगढ़ से हो या फिर कश्मीर का युवा भी स्थानीय स्तर पर नहीं बल्कि देशभर में अपनी काबिलियत दिखा सकता है

उन्होंने महिलाओं के बारे में कहा कि आज महिलाएं स्पोर्ट्स पर्सन के रुप में विश्व में अपनी पहचान स्थापित कर रही है. उन्होंने युवाओं के लिए तीन महत्वपूर्ण चीजें बताईं जो कि आपस में जुड़ी हैं. उन्होंने कहा कि युवाओं के लिए उनका लोकतांत्रिक किरदार, गवर्मेंट रोल और सामाजिक भागीदारी प्रमुख है. उन्होंने जम्मू कश्मीर में उन 14 दिनों के बारे में भी बताया कि वहां के युवाओं ने किस तरीके से नेशनल डिजास्टर में मदद किया.

Last Updated : Sep 20, 2019, 11:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details