उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अराजक तत्वों ने भीमराव अंबेडकर और गौतम बुद्ध की मूर्ति तोड़ी, ग्रामीणों ने किया हंगामा

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jan 5, 2024, 6:58 PM IST

अलीगढ़ में डॉ. भीमराव अंबेडकर व गौतम बुद्ध की मूर्ति को (Statue of Dr. Bhimrao Ambedkar) को असामाजिक तत्वों ने पूरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया. ग्रामीणों के हंगामे की सूचना पर पहुंची पुलिस शांत कराकर दूसरी मूर्ति लगवा रही है.

1
1

ग्रामीण और सीओ ने बताया.

अलीगढ़:हरदुआगंज थाना क्षेत्र में असामाजिक तत्वों द्वारा डॉ. भीमराव अंबेडकर और भगवान गौतम बुद्ध की मूर्ति को क्षतिग्रस्त करने का मामला सामने आया है. मूर्ति क्षतिग्रस्त देख ग्रामीण बड़ी संख्या में एकत्र हो गए. देखते ही देखते एकत्र हुई भीड़ ने हंगामा करना शुरू कर दी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने प्रतिमा लगाने और कार्रवाई का आश्वासन देकर लोगों को शांत कराया.

हरदुआगंज थाना क्षेत्र माछुआ गांव में डॉ. भीमराव अंबेडकर और गौतमबुद्ध की प्रतिमा लगी हुई थी. गुरुवार की रात कुछ असामाजिक तत्वों ने प्रतिमा को पूरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया. वहीं, प्रतिमा क्षतिग्रस्त की सूचना पर बड़ी संख्या में ग्रामीण पहुंच गए. एकत्र हुई ग्रामीणों की भीड़ हंगामा करने लगी. वहीं, मीडिया से बात करते हुए ग्रामीण वीरपाल सिंह दिवाकर ने बताया कि कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा डॉ. भीमराव अंबेडकर खंडित कर दी गई . उन्होंने कहा कि ऐसा कृत्य करने वालों के खिलाफ कठोर से कठोर कार्रवाई की जानी चाहिए. इसके साथ ही जल्द से जल्द बाबा साहब की दूसरी प्रतिमा स्थापित कराने की मांग की. उन्होंने कहा कि दूसरी प्रतिमा स्थापित न होने पर ग्रामीणों द्वारा उग्र आंदोलन करने की चेतावनी दी.

अतरौली सीओ मोहम्मद अकमल खान ने बताया कि थाना हरदुआगंज क्षेत्र के गांव में बाबा साहब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर और भगवान गौतम बुद्ध की प्रतिमा खंडित करने की सूचना मिली. सूचना पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों को शांत कराया. इसके साथ ही अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. वहीं, खंडित प्रतिमा को लगवाया जा रहा है. जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तार कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढे़ं- दिनदहाड़े पत्नी की हत्या कर सिर को धड़ से किया था अलग, अब उम्रभर काटेगा जेल

यह भी पढे़ं- गोरखपुर के गैंगस्टर विनोद उपाध्याय को यूपी एसटीएफ ने सुलतानपुर में किया ढेर, एक लाख रुपए का था इनाम

ABOUT THE AUTHOR

...view details