उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अलीगढ़: सीएम योगी की जनसभा से पहले आवारा गोवंश चारदीवारी में कैद, किसान परेशान

यूपी के इगलास में सीएम योगी की जनसभा से पहले सभी आरावा गोवंशों को इकट्ठा किया गया है. कोई भी आवारा पशु जनसभा में न घुस आए. वहीं जिस जगह गोवंशों को इकट्ठा किया गया है. वहां से पशुपालन विभाग की टीम आवारा गोवंशों को ले नहीं गई है.

By

Published : Oct 18, 2019, 2:31 PM IST

सीएम योगी की जनसभा से पहले आवारा गोवंश चारदीवारी में कैद

अलीगढ़: जिला प्रशासन आवारा गोवंशों को गोशाला में रखने में नाकाम है. उपचुनाव में विपक्ष इसे मुद्दा बना रहा है. वहीं अब जिला प्रशासन इन आवारा गोवंशों को चारदीवारी में कैद कर दिया है, जहां गोवंशों के खाने की भी कोई व्यवस्था नहीं है. वहीं शुक्रवार को सीएम योगी इगलास विधानसभा उपचुनाव के प्रचार में गोंडा में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे.

सीएम योगी की जनसभा से पहले आवारा गोवंश चारदीवारी में कैद.

वहीं सीएम की जनसभा में आवारा पशु न घुस जाए, इसके लिए प्रशासन ने पूरी ताकत झोंक दी है. जिला प्रशासन पिछले दो दिनों से ग्रामीणों की मदद से आवारा गौवंश को चार दीवारी में कैद कर रखा है. हांलाकि इन आवारा जानवरों को गौशाला में होना चाहिए था, लेकिन प्रशासन की कवायद नाकाम दिख रही है. इसकों लेकर किसान परेशान है.और योगी सरकार की आलोचना हो रही है.

पढ़ें:इगलास विधानसभा सीट पर भाजपा और राष्ट्रीय लोकदल प्रत्याशी ने किया नामांकन

जानिए क्या है पूरा मामला
पिछले दिनों महाराजगंज में गोवंशों के प्रति लापरवाही बरतने पर जिलाधिकारी सहित चार अधिकारियों पर गाज गिरी थी. इसके बाद ही अलीगढ़ जिलाप्रशासन ने गोवंशों को गौशालाओं में पहुंचाने के दावे किए.इसको लेकर जिलाधिकारी ने एसडीएम व अन्य अधिकारियों को मौके पर भेजा लेकिन प्रशासन की कोशिशें नाकाम सी नजर आ रही हैं.

पढ़ें:खेत पर सो रहे किसान की हत्या का पुलिस ने किया खुलासा

आवारा गोवंशों से किसान परेशान
जिले के गोंडा-इग्लास रोड पर गांव मुरवार की चार दीवारी और पीपली चौराहे के पास कंटीलें तार लगे खेत में गोवंशों को को कैद किया गया है. वहीं गांव वालों से प्रशासन ने कहा कि पशुपालन विभाग की टीम आवारा गोवंशों को गाड़ी से भर कर ले जाएगी, लेकिन इनकों लेने कोई नहीं आया. वहीं पिंजरी, सोनोठी, हिरनौटी, नुनेर गांव के ग्रामीणों ने आवारा गोवंश को एकत्र किया. आवारा गोवंशों से ग्रामीणों में भारी रोष है. किसान परेशान है. इसकों लेकर योगी सरकार के खिलाफ पीपली चौराहे पर जमकर नारेबाजी की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details