उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अलीगढ: सीएम ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये की उद्योग बंधु की बैठक, अफसरों को दिए निर्देश

By

Published : Sep 22, 2020, 3:44 AM IST

यूपी के अलीगढ़ जिले में मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उद्योग बंधु की बैठक में अलीगढ़ के उद्यमी व अधिकारियों ने भाग लिया. इस बैठक में औद्योगिक क्षेत्र को गति प्रदान करने के लिए सरकार की योजनाओं के बारे में अवगत कराया गया. खासतौर से उद्यमियों की समस्याओं को निस्तारण करने के लिए अफसरों को निर्देश दिया गया.

मुख्यमंत्री  के वीडियो कॉन्फ्रेंस में हिस्सा ले रहे उद्यमी
सीएम ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये की उद्योग बंधु की बैठक

अलीगढ़: मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उद्योग बंधु की बैठक में अलीगढ़ के उद्यमी व अधिकारियों ने भाग लिया. इस बैठक में औद्योगिक क्षेत्र को गति प्रदान करने के लिए सरकार की योजनाओं के बारे में अवगत कराया गया. खासतौर से उद्यमियों की समस्याओं को निस्तारण करने के लिए अफसरों को निर्देश दिया गया है. बैठक में अलीगढ़ के उद्यमियों को निराशा हुई, क्योंकि वे अपनी समस्या को मुख्यमंत्री के सामने नहीं रख सके.

ताला कारोबारी पवन खंडेलवाल ने बताया कि मुख्यमंत्री ने उद्योग बंधु की बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से की. इसमें अलीगढ़ के उद्यमियों ने भाग लिया. इस बैठक में ऊर्जा मंत्री और वित्त मंत्री भी मौजूद रहे. बैठक में सरकारी योजनाओं के बारे में उद्यमियों को बताया गया. हालांकि अलीगढ़ के लोग अपनी समस्याओं को मुख्यमंत्री तक नहीं पहुंचा सके. वहीं अलीगढ़ जैसे शहर के लिए डोमेस्टिक हवाई सेवा की बात कही गई है, जिसमें 25 जिले शामिल हैं.

व्यापारी नेता मानव महाजन ने कहा कि मुख्यमंत्री के सामने अलीगढ़ की समस्या नहीं रख सके. हालांकि इस बैठक में अन्य जिलों की नगर निगम, बिजली विभाग, उद्योग विभाग की समस्याएं रखी गईं और ढाई घंटे इस पर चर्चा हुई. वहीं मुख्यमंत्री ने हर माह होने वाली उद्योग बंधु की बैठक को और प्रभावी बनाने पर जोर दिया है, ताकि उद्यमियों की समस्या का निपटारा लोकल स्तर पर ही हो सके.

उद्योग विभाग के उपायुक्त श्रीनाथ पासवान ने बताया कि उद्योग बंधु की बैठक में जिले का कोई इश्यू नहीं था. इसलिए बात नहीं हुई. उन्होंने बताया कि जो ताला, हार्डवेयर और ब्रास इंडस्ट्री में गिरावट हुई है. उसकी वजह कोविड-19 महामारी है, क्योंकि काफी लंबे वक्त से यहां की फैक्ट्रियां बंद रही है. उन्होंने बताया कि धीरे-धीरे सभी काम धंधे पटरी पर आ जायेंगे और उद्योग जगत की समस्याओं का निस्तारण होगा. जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री ने कहा है कि हर महीने उद्योग बंधु की बैठक कर समस्या का निस्तारण करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details