उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अलीगढ़: CM योगी ने मीडिया को कहा थैंक्यू, कोरोना की लड़ाई में मांगा साथ

By

Published : Apr 8, 2020, 6:46 AM IST

सीएम योगी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए अलीगढ़ के मीडिया खे बंधुओं से बातचीत की. इस दौरान उन्होंने कोरोना से लड़ाई में साथ देने के लिए धन्यवाद दिया और आगे भी सकारात्म सहयोग देते रहने की बात कही.

cm yogi video conference
सीएम योगी वीडियो कॉन्फ्रेंस

अलीगढ़: कोरोना महामारी की रोकथाम हेतु राज्य सरकार की ओर से किए जा रहे कार्यों को लेकर सीएम योगी ने जिले के चुने हुए पत्रकारों से वीडियो कांफ्रेंसिंग से बातचीत की. इस दौरान उन्होंने मीडिया के सकारात्मक सहयोग के लिए धन्यवाद दिया और आगे भी कोरोना की इस लड़ाई में साथ देते रहने के लिए कहा.

सीएम योगी ने सभी मीडिया के लोगों से अनुरोध किया कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और इसकी जागरूकता हेतु अपने स्तर से प्रचार-प्रसार करें.

सीएम योगी ने इस मौके पर बताया कि प्रदेश में एल-1 के 75, एल-2 के 51, एल-3 के 6 हॉस्पिटल तैयार हैं. 37 जनपद ऐसे हैं जिनमें एक न एक कोरोना का मरीज है. यूपी में लगभग 25 से 30 लाख श्रमिक अन्य राज्यों से आ रहे हैं. जिनका पूरा ध्यान रखा जा रहा है. लगभग 40 से 45 लाख हमारे राज्य के श्रमिक अन्य राज्यों में रह रहे हैं और वहीं रुके हुए हैं. जिनकी पूरी देखभाल के लिए वरिष्ठ आईएएस अधिकारी की अध्यक्षता में कमेटी निगरानी कर रही है.


सीएम योगी ने बताया कि राज्य में लोगों की समस्याओं को सुलझाने के लिए सीएम हेल्पलाइन में 500 कर्मचारी कार्य कर रहे हैं. जिससे काफी हद तक समस्याओं का समाधान सभी जिलों के जिला प्रशासन की ओर से कराया जा रहा है.

वहीं, तबलीगी जमात के बारे में उन्होंने कहा कि अगर कोई कोरोना से संक्रमित हैं, तो छिपाये नहीं और इलाज कराएं. प्रदेश में 168 तबलीगी जमात के लोग संक्रमित पाए गए हैं. पिछले चार दिनों में संख्या बढ़ी है. उन्होंने बताया कि 11 कमेटियों के माध्यम से कोरोना संक्रमण पर नजर रखे हुए हैं. प्रदेश में कोरोना टेस्ट के लिये 10 टेस्टिंग लैब बनाई गई हैं. जिनकी रोज 1200 से 1500 टेस्ट करने की क्षमता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details