उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

परिवार के अपमान का बदला लेने के लिए ली थी चचेरे भाई की जान... इस तरह किया था कत्ल

अलीगढ़ में 34 दिनों से गायब किशोर अजय का शव रामघाट पुल हजारा नहर के पास जंगल में पुलिस ने बरामद कर लिया. साथ ही पुलिस ने हत्यारोपी चचेरे भाई और उसके साथी को भी गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में पता चला कि परिवार के अपमान का बदला लेने के लिए चचेरे भाई ने यह हत्या अंजाम दी.

By

Published : Nov 21, 2021, 6:46 PM IST

अलीगढ़ में किशोर के अपहरण और हत्या का खुलासा.
अलीगढ़ में किशोर के अपहरण और हत्या का खुलासा.

अलीगढ़ः अलीगढ़ में 34 दिनों से गायब 11 वर्षीय किशोर अजय का शव रामघाट पुल, हजारा नहर के पास के जंगल में पुलिस ने बरामद कर लिया. साथ ही पुलिस ने हत्यारोपी चचेरे भाई लोकेश और उसके साथी दुर्गेश को भी गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में लोकेश ने बताया कि अजय के परिवार से रुपये के लेनदेन को लेकर विवाद हुआ था. परिवार के अपमान का बदला लेने के लिए उसने चचेरे भाई का अपहरण कर हत्या कर डाली.

घटना थाना पाली मुकीमपुर के कल्याणपुर भगीरथ इलाके की है. लोकेश के पिता श्योराज सिंह ने जरूरत के लिए अजय के पिता अमर से रुपये उधार लिए थे. उन्हीं रुपयों की वापसी के लिए अजय की मां ने लोकेश के परिवार पर ताना मारा था. यह अपमान लोकेश से सहा नहीं गया और उसने सबक सिखाने की योजना बना डाली. दोनों परिवार आपस में रिश्तेदार हैं.

34 दिन पहले लोकेश ने अजय का अपहरण कर लिया. अजय को छोड़ने के लिए घर पर चिट्ठी फेंक कर गुजरात के पते पर चार लाख रुपये की फिरौती मांगी थी.

लोकेश को लगा कि वह पकड़ा जा सकता है तो उसने खुद के भी अपहरण का ड्रामा रचा. एक ही परिवार के दो किशोरों के अपहरण की कहानी पुलिस को हजम नहीं हुई. लोकेश को बुलंदशहर के गांव जरैना से पुलिस ने पकड़ लिया.

ये भी पढ़ेंः चोरी के वाहन बेचकर करोड़ों कमाने वाले मेरठ के इस कबाड़ी के खिलाफ पुलिस ने की ये कार्रवाई...

सख्ती से पूछताछ पर उसने पूरी कहानी उगल दी. उसने बताया कि अजय का अपहरण करने के बाद उसने मित्र दुर्गेश की मदद से अजय की गला दबाकर हत्या कर शव को हजारा नहर के जंगल में फेंक दिया था.

लोकेश ने बताया कि रुपयों के लेनदेन को लेकर दोनों परिवार में विवाद हुआ था. इसी के बाद से वह अजय के परिवार से दुश्मनी मानने लगा था. उसकी निशानदेही पर पुलिस ने अजय का क्षत-विक्षत शव जंगल से बरामद कर लिया. परिजनों ने अजय की शिनाख्त कपड़ों से की. पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details