उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

महंगाई के खिलाफ बिना अनुमति कांग्रेस का प्रदर्शन, विवेक बंसल सहित 75 पर केस दर्ज

By

Published : Jul 13, 2021, 9:22 PM IST

कीमतों में वृद्धि के खिलाफ अलीगढ़ में प्रदर्शन करना कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं को महंगा पड़ गया. विरोध प्रदर्शन करने पर हरियाणा प्रदेश कांग्रेस प्रभारी विवेक बंसल समेत 75 कांग्रेसियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

महंगाई के खिलाफ बिना अनुमति कांग्रेस का प्रदर्शन
महंगाई के खिलाफ बिना अनुमति कांग्रेस का प्रदर्शन

अलीगढ़ : पेट्रोलियम पदार्थ और रसोई गैस की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन करने पर हरियाणा प्रदेश कांग्रेस प्रभारी विवेक बंसल सहित 75 कांग्रेसियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. थाना देहली गेट में धारा 144 और कोविड-19 की गाइडलाइन के उल्लंघन के मामले में मुकदमा चौकी प्रभारी की ओर से दर्ज किया गया है.

विवेक बंसल के नेतृत्व में पेट्रोलियम पदार्थों की मूल्य वृद्धि के खिलाफ सोमवार को भारी विरोध प्रदर्शन किया गया. इस बीच पुलिस ने थाना देहली गेट की ओर बढ़ रही भीड़ को आगे बढ़ने से रोक दिया था. प्रदर्शनकारियों ने पुलिस की कार्रवाई का विरोध किया. इस दौरान प्रदर्शन कर रहे कांग्रेसियों और पुलिस के बीच तीखी नोक-झोंक और धक्का-मुक्की भी हुई. कांग्रेस के हरियाणा प्रदेश प्रभारी व पूर्व विधायक विवेक बंसल ने लोगों को संबोधित भी किया. उन्होंने कहा कि कोरोना के नाम पर किसी भी कार्यक्रम को करने की अनुमति नहीं दी जा रही है. जबकि भीड़-भाड़ पर रोक के बावजूद उत्तर प्रदेश में ब्लॉक प्रमुख चुनाव और जिला पंचायत अध्यक्ष के स्वागत समारोह जैसे भारी-भरकम कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं.

इस मामले में देहली गेट थाना प्रभारी प्रवेंद्र कुमार ने बताया कि एडीए पुलिस चौकी इंचार्ज ईशांत सिंह की तरफ से मुकदमा दर्ज किया गया है. कांग्रेसियों द्वारा एडीए कॉलोनी स्थित खुर्शीद लॉज में बिना अनुमति के जनसभा व जुलूस निकाला गया था. इस दौरान विवेक बंसल, कांग्रेस जिलाध्यक्ष संतोष सिंह, यूथ कांग्रेस के सचिव सागर तोमर सहित करीब 70-75 कार्यकर्ता मौजूद थे. ये सभी कोविड-19 गाइडलाइन के साथ ही धारा 144 का उल्लंघन कर रहे थे. इसके साथ ही न चेहरे पर मास्क था और न ही लोगों ने दो गज की दूरी बनाई थी. इससे कोरोना संक्रमण का खतरा पैदा हो रहा था.

इसे भी पढ़ें -धनीपुर एयरपोर्ट पर प्लेन हुआ दुर्घटनाग्रस्त, दिल्ली से जांच टीम पहुंची अलीगढ़

ABOUT THE AUTHOR

...view details