उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बसपा नेता डॉ. मेहराज अली ने लगाया टिकट के लिए रुपये मांगने का आरोप

अलीगढ़ में बसपा नेता डॉ. मेहराज अली ने टिकट के बदले रुपये मांगने का आरोप लगया है. उन्होंने इसका वीडियो और आडियो जारी किया है. वहीं, बसपा नेताओं का कहना है कि वह टिकट कटने से बेचैन हैं इस वजह से यह झूठा आरोप लगा रहे हैं.

By

Published : Nov 8, 2021, 9:43 PM IST

बसपा नेता डॉ. मेहराज अली ने लगाया टिकट के लिए रुपये मांगने का आरोप.
बसपा नेता डॉ. मेहराज अली ने लगाया टिकट के लिए रुपये मांगने का आरोप.

अलीगढ़ : अलीगढ़ में बसपा नेता डॉ. मेहराज अली ने पार्टी के नेताओं पर टिकट कटवाने का आरोप लगाया है. उन्होंने पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव मुनकाद अली समेत कई नेताओं पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने इस संबंध में आडियो और वीडियो जारी किया है. हालांकि ईटीवी भारत इसकी पुष्टि नहीं करता है. वहीं, बसपा नेताओं का कहना है कि वह टिकट कटने से बेचैन हैं इस वजह से यह झूठा आरोप लगा रहे हैं.

आगामी विधानसभा चुनाव 2022 आते ही अलीगढ़ में बसपा नेता डॉ. मेहराज अली ने टिकट के बदले रुपये मांगने का आरोप लगाया है. इस संबंध में उन्होंने मोबाइल से बातचीत का एक आडियो भी जारी किया है. इसमें वह बसपा जिलाध्यक्ष रतनदीप से बात कर रहे हैं. वीडियो में उनकी जिलाध्यक्ष से तीखी बहस हो रही है.

बसपा नेता डॉ. मेहराज अली की मोबाइल से जिलाध्यक्ष रतनदीप से ये बातचीत हुई.

ऑडियो क्लिप में जिलाध्यक्ष रतनदीप उनसे पूर्व सांसद मुनकाद अली का हवाला देकर कह रहे हैं कि अब अगर टिकट चाहिए तो दोबारा से पार्टी की रवायतों का पालन करना होगा. 12 मिनट 44 सेकंड की इस क्लिप में जिलाध्यक्ष और डॉ. अली के बीच बहस हो रही है. बसपा नेता डॉ. मेहराज अली ने दावा किया है कि वर्ष 2018 में पार्टी के कोआर्डिनेटर रहे रणवीर सिंह कश्यप, महेश चौधरी और अन्य नेताओं के भरोसे उन्होंने 80 लाख रुपये खर्च कर दिए थे. अब उनसे और पैसे की मांग की जा रही है. उन्होंने बसपा नेता और पूर्व सांसद मुनकाद अली समेत कई नेताओं पर पैसे मांगने का आरोप लगाया है.

बसपा नेता डॉ. मेहराज अली ने लगाया टिकट के लिए रुपये मांगने का आरोप.

ये भी पढ़ेंः नोटबंदी को लेकर सरकार पर हमलावर हुए कांग्रेस नेता, प्रियंका ने पूछा क्या हुआ फायदा ?


इस बारे में बसपा जिलाध्यक्ष रतनदीप का कहना है कि वह सितंबर 2020 से जिलाध्यक्ष बने हैं. तब से अभी तक डॉ. मेहराज अली पार्टी में सक्रिय नहीं है. पहले क्या हुआ, वह नहीं जानते हैं. शहर सीट से अभी तक कोई प्रत्याशी घोषित नहीं है. डॉक्टर साहब ने किसको क्या दिया वही बेहतर बता सकते हैं.

वहीं, बसपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता फैजल खान ने कहा कि बसपा में टिकट वितरण पार्टी के नियमों के तहत होता है. इसके बदले कोई पैसे का लेनदेन नहीं होता है. टिकट के लिए कोआर्डिनेटर, जिला अध्यक्ष नाम प्रदेश कार्यालय भेजते हैं. यहां पार्टी प्रमुख बहन जी टिकट के लिये फाइनल नामों पर फैसला करती हैं. डॉ मेहराज अली टिकट कटने से बेचैन हैं. ऐसे में वह झूठे आरोप लगा रहे हैं. फैजान खान ने कहा कि टिकट के लिए कोई पैसा नहीं लिया जाता है. मगर पार्टी के संचालन के लिए चंदा जुटाया जाता है. बसपा अन्य पार्टियों की तरह कोई कॉरपोरेट घराने से पैसा नहीं लेती है. वह अपने सदस्यों से चंदा संग्रह कर पार्टी चलाती है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details