उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मोदी जी बहुत स्ट्रांग व डायनेमिक लीडर हैं यह भारत ही नहीं पूरे विश्व भर के लोग मानते हैं: तारिक मंसूर

By

Published : Apr 6, 2023, 8:55 PM IST

अलीगढ़ के एएमयू के पूर्व कुलपति प्रोफेसर तारिक मंसूर (tariq Mansoor) को भाजपा से एमएलसी मनोनीत किया गया है. इस पर उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हमारी जो प्राथमिकता है. वह प्रदेश और देश का डेवलपमेंट है. यह दो एरिया है, जहां पर हम कुछ कर सकते हैं.

प्रोफेसर तारिक मंसूर
प्रोफेसर तारिक मंसूर

जानकारी देते हुए प्रोफेसर तारिक मंसूर

अलीगढ़:अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति प्रोफेसर तारिक मंसूर ने भाजपा से एमएलसी मनोनीत होने पर गुरुवार को अपने आवास पर मीडिया से पहेली बार बात करते हुए कहा कि हमारी जो प्राथमिकता है. वह प्रदेश और देश का डेवलपमेंट है. यह दो एरिया है, जहां पर हम कुछ कर सकते हैं. एएमयू लोग भारत ही नहीं पूरी दुनिया भर में हैं. इसका असर अमेरिका, यूनाइटेड स्टेट, यूरोप, सऊदी अरबिया, गल्फ स्टेट में होगा. मोदी जी बहुत स्ट्रांग लीडर और डायनेमिक लीडर हैं. यह भारत ही नहीं पूरे विश्व भर के लोग मानते हैं.

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के पूर्व वाइस चांसलर प्रोफेसर तारिक मंसूर ने कहा कि राज्य सरकार और भाजपा ने मुझे नॉमिनेट किया है. मैं आभारी हूं, मुझे उन्होंने इस लायक समझा. हमारी जो प्राथमिकता है. वह प्रदेश और देश का डेवलपमेंट है. यह दो एरिया है, जहां पर हम कुछ कर सकते हैं. हमें जो एक्सपीरियंस है. एक वह तो शिक्षा है. हायर एजुकेशन, इसलिए क्योंकि मैं वाइस चांसलर भी रहा हूं. इससे पहले मेरा बहुत लंबा इसमें एक्सपीरियंस है. दूसरा है स्वास्थ, इसमें इन दो चीजों में जो भी डिबेट होगा कोई कमेटी बनेगी या कोई पॉलिसी बनती है और विचार मांगा जाता है तो मैं इसके अंदर कंट्रीब्यूट कर सकता हूं. यह दोनों ही ऐसे एरिया हैं हेल्थ और एजुकेशन, जो भारत में हर इंसान की जिंदगी को छूते हैं.

भाजपा को एंटी मुस्लिम माना जाता था लेकिन भाजपा में 4 मुस्लिम एमएलसी होने के बाद भाजपा की छवि बदलने के सवाल पर प्रोफेसर तारिक मंसूर ने कहा कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के लोग भारत में ही नहीं पूरी दुनिया भर में हैं. वह अमेरिका, यूनाइटेड स्टेट, यूरोप और सऊदी अरबिया गल्फ स्टेट में पूरे विश्व में है. यह जो उन्होंने किया है इसका इंपैक्ट होगा. चुनाव में भी इसका असर होगा और सभी जगह इसका असर होगा, जो लोग सोचते हैं उस पर भी इसका असर होगा. मुसलमानों की सोच भी बदलेगी, जो कि बदल भी रही है.

भाजपा के स्थापना दिवस पर प्रोफेसर तारिक मंसूर ने कहा कि मोदी जी बहुत स्ट्रांग लीडर है. डायनेमिक लीडर हैं. सर्वश्रेष्ठ लीडर हैं. उनमें से सबसे बढ़िया लीडर वो हैं, जो स्ट्रांग लीडरशिप दे रहे हैं. इसमें कोई दो राय नहीं है. यह सिर्फ हम लोग ही नहीं मानते बल्कि पूरे विश्व के और लोग भी मानते हैं. नरेंद्र मोदी ने भारत को जो लीडरशिप दी है. वह सिर्फ भारत के लिए ही नहीं दी है, बल्कि ग्लोबल स्टेज पर दी है. वह जो बात कह रहे हैं कि चुनाव हमें सिर्फ चुनाव जीतना नहीं है बल्कि दिल भी जीतना है लोगों का, वह बहुत सही कह रहे हैं. मैं उनकी बात से पूरी तरह सहमत हूं. आने वाले चुनावों में प्रोफेसर तारिक मंसूर चेहरा होंगे के सवाल के जवाब में कहा कि देखिए मुझे उस बारे में कुछ नहीं पता, आगे का कोई इंसान नहीं जानता, जो पार्टी हाईकमान डिसाइड करेगी. उसके हिसाब से होगा.

यह भी पढ़ें-डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक, स्वास्थ्य विभाग को कोरोना की जांच बढ़ाने के दिए निर्देश

ABOUT THE AUTHOR

...view details