उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

ऑक्सीजन की कालाबाजारी को लेकर BJP विधायक ने CM को लिखा पत्र

भाजपा विधायक दलवीर सिंह ने अलीगढ़ में ऑक्सीजन सिलेंडरों की कालाबाजारी को लेकर सीएम योगी को पत्र लिखा है. विधायक दलवीर सिंह ने आशंका जताई है कि जनपद के तीनों प्लांट से अस्पतालों के नामों पर आवंटित सिलेंडरों को वहां से लेने के बाद उनकी कालाबाजारी की जा रही है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, कुछ अस्पताल मरीज को ऑक्सीजन पर रखने के लिए 1000 से 2000 रुपये प्रति घंटे की वसूली कर रहे हैं.

By

Published : May 10, 2021, 2:37 PM IST

भाजपा विधायक दलवीर सिंह
भाजपा विधायक दलवीर सिंह

अलीगढ़: अलीगढ़ में भाजपा विधायक ने ऑक्सीजन प्लांट में भरे जा रहे सिलेंडरों की कालाबाजारी को लेकर मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है. दरअसल, जनपद में तीमारदारों की लाइन ऑक्सीजन प्लांट के बाहर सुबह से शाम तक लगी रहती है. वहीं दूसरी तरफ चहेतों पर विशेष कृपा देखने को मिलती है. इस मामले में भाजपा के बरौली विधानसभा क्षेत्र के विधायक दलवीर सिंह ने शासन को पत्र लिखकर जिला प्रशासन पर मिलीभगत का आरोप लगाया है.

भाजपा विधायक दलवीर सिंह का पत्र
'विशेष कृपा के तहत दी जा रही ऑक्सीजन'इससे पहले भाजपा विधायक के पौत्र विजय कुमार और उनके प्रतिनिधि सुशील गुप्ता ने राधिका इंडस्ट्रियल गैस प्लांट पर पहुंचकर सिलेंडरों के वितरण की जानकारी भी ली और ऑक्सीजन प्लांट के रिकॉर्ड को भी संज्ञान में लिया. जिसके तहत पता चला कि कुछ विशेष कृपा के तहत ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराए जा रहे हैं. इसमें विशेष रूप से वकार हॉस्पिटल, यूनिवर्सल गैस एजेंसी सहित कई अस्पताल शामिल हैं. अलीगढ़ में ताला नगरी में दो गैस प्लांट और कासिमपुर रोड स्थित प्लांट से कई एजेंसियों व अस्पतालों को विशेष कृपा के तहत ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराए जा रहे हैं. यूनिवर्सल गैस एजेंसी को दिए जा रहे प्रतिदिन भारी मात्रा में सिलेंडरों का वितरण एजेंसी द्वारा किन-किन अस्पतालों को कितना-कितना किया जा रहा है. इसका कोई संतोषजनक विवरण उपलब्ध नहीं हो पाया है.
ऑक्सीजन सिलेंडर

इसे भी पढ़ें : बलिया के लाल का कमाल, डॉ. अनिल कुमार मिश्रा ने की कोविड-19 की 2-डीजी दवा की खोज

ऑक्सीजन की कालाबाजारी
भाजपा विधायक दलवीर सिंह ने आशंका जताई है कि तीनों प्लांट से अस्पतालों के नामों पर आवंटित सिलेंडरों को वहां से प्राप्त कर खुले मार्केट में कालाबाजारी की जा रही है. संज्ञान में आया है कि कुछ अस्पताल मरीज को ऑक्सीजन पर रखने के लिए 1000 से 2000 रुपये प्रति घंटे की वसूली कर रहे हैं.



मुख्यमंत्री से जांच की मांग
भाजपा विधायक ने 20 दिनों में प्रत्येक प्लांट से सभी गैस एजेंसी सहित सभी अस्पतालों को दिए गए ऑक्सीजन सिलेंडरों के वितरण एवं उपयोग की जांच कराए जाने की मांग की है. साथ ही तीनों गैस प्लांट से प्रतिदिन जारी होने वाले सिलेंडरों की भी सूची प्लांट के बाहर सूचनापट पर सार्वजनिक रूप से प्रदर्शित करने का सुझाव दिया है. जिससे सिलेंडरों के वितरण की पारदर्शिता जनता के सामने स्पष्ट रूप से हो सकें. इसके साथ ही इस प्रकरण में दोषी लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कठोर कार्रवाई की मांग भाजपा विधायक ने की है.

इसे भी पढ़ें : सपा सांसद आजम खान की हालत गंभीर, मेदांता में कराया गया भर्ती

ABOUT THE AUTHOR

...view details