उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बीजेपी विधायक ने लगाया आरोप, चुनावी समय में पुलिस भर्ती में हो रही धांधली

अलीगढ़ जिले में पुलिस भर्ती प्रक्रिया में अभ्यर्थियों के स्वास्थ्य परीक्षण में धांधली का मामला सामने आया है. यह मामला भाजपा के विधायक ठाकुर दलवीर सिंह ने उजागर किया है. विधायक का आरोप है कि अभ्यर्थियों से रिश्वत लेकर उन्हें पास किया जा रहा है.

By

Published : Apr 24, 2019, 9:26 PM IST

ठाकुर दलवीर सिंह, भाजपा विधायक

अलीगढ़ :पुलिस भर्ती में अभ्यर्थियों के स्वास्थ्य परीक्षण में धांधली का मामला सामने आया है. यह मामला भाजपा के विधायक ठाकुर दलवीर सिंह ने उजागर किया है. दरअसल, अभ्यर्थियों को जानबूझकर फेल करने और फिर मोटी रकम लेकर उत्तीर्ण करने की शिकायत पर जिलाधिकारी ने मेडिकल बोर्ड को बदल दिया है. भाजपा विधायक ने इस गड़बड़ी की शिकायत मुख्यमंत्री से लेकर संबंधित अधिकारियों से की है.

भाजपा विधायक ने चुनावी समय में पुलिस भर्ती में धांधली होने का लगाया आरोप
क्या है पूरा मामला
  • जनपद में इस समय पुलिस भर्ती प्रक्रिया चल रही है. रिश्वत न देने वाले अभ्यर्थियों को फेल किया जा रहा है.
  • एडी हेल्थ की देखरेख में पुलिस भर्ती प्रक्रिया के तहत स्वास्थ्य परीक्षण में अनुत्तीर्ण अभ्यर्थियों का पुनः परीक्षण कराया जा रहा है.
  • प्रत्येक अभ्यर्थी से एक से डेढ़ लाख रुपये घूस लेने की शिकायत मिली है.
  • जिन अभ्यर्थियों को सीएमओ के अधीन मेडिकल बोर्ड से फेल किया जा रहा है, उन्हें एडी हेल्थ के अधीन बोर्ड घूस लेकर पास कर रहा है .

  • भाजपा विधायक दलवीर सिंह ने कहा कि अधिकारी सरकार की छवि धूमिल कर रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी इस सौदेबाजी में लिप्त हैं.
  • जिलाधिकारी चंद्रभूषण सिंह ने कार्यवाहक सीएमओ को नया बोर्ड गठित करने को कहा है.

पहले भी लगे हैं आरोप
साल 2015 में पुलिस भर्ती के दौरान भी मेडिकल बोर्ड पर गंभीर आरोप लगे थे, जिसमें जिला अस्पताल के डॉक्टरों के खिलाफ अवैध वसूली की रिपोर्ट दर्ज की गई थी, जिसके बाद भर्ती बोर्ड को बदल दिया गया था.

मेडिकल के नाम पर योजनाबद्ध तरीके से पुनः परीक्षण में मिलीभगत कर पास करने के नाम पर अभ्यर्थियों से धन उगाही की जा रही है. स्वस्थ होने के बाद फेल करना और फिर पुनः परीक्षण के नाम पर एक लाख से डेढ़ लाख रिश्वत के रूप में लिए जा रहे हैं . प्रमुख सचिव गृह, डीजीपी, मुख्य सचिव , मुख्यमंत्री को शिकायत भेजी है. चुनाव में व्यस्त होने के चलते पुलिस भर्ती प्रक्रिया में धांधली की गई है.
-ठाकुर दलवीर सिंह, भाजपा विधायक, अलीगढ़

मुझे शिकायत मिली है कि पुलिस भर्ती प्रक्रिया में अवैध वसूली की जा रही है. मेडिकल बोर्ड को बदल दिया गया है और एक मैजिस्ट्रेट को आब्जर्वर के रूप में बैठाया गया है. वहीं, पुराने मेडिकल की भी जांच की जा रही है और इसकी आख्या मांगी गई है .
-चंद्रभूषण सिंह, जिलाधिकारी, अलीगढ़

ABOUT THE AUTHOR

...view details