उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अलीगढ़: संघ प्रमुख मोहन भागवत का मनाया गया जन्मदिन, दरगाह पर चादर चढ़ाकर दीर्घायु की मांगी दुआ

यूपी के अलीगढ़ में बुधवार को संघ प्रमुख मोहन भागवत का जन्मदिन मुस्लिम संघ विचारक और मुस्लिम यूथ एसोसिएशन के लोगों ने मनाया. इस मौके पर उन्होंने बरछी बहादुर दरगाह पर चादर चढ़ाई और डॉ मोहन राव भागवत के लिए दुआ भी मांगी.

By

Published : Sep 12, 2019, 10:29 AM IST

संघ प्रमुख मोहन भागवत का मनाया गया जन्मदिन

अलीगढ़:जिले में बुधवार को मुस्लिम संघ विचारक और मुस्लिम यूथ एसोसिएशन के अध्यक्ष आमिर रशीद ने अपने साथियों संघ प्रमुख डॉ मोहन राव भागवत का 69 वां जन्मदिन मनाया. इस दौरान उन्होंने थाना सिविल लाइन क्षेत्र के कठुलपुला पुल के पास स्थित मशहूर बरछी बहादुर दरगाह पर अपने साथियों संग, संघ प्रमुख मोहन राव भागवत की लंबी दीर्घायु के लिए चादर चढ़ाकर दुआ भी मांगी.

इस दौरान आमिर रशीद ने बताया कि हम पिछले 6 साल से उनका जन्मदिन लगातार मनाते आ रहे हैं. हम आगे भी हमेशा मनाते रहेंगे, क्योंकि वह देश की हिंदू- मुस्लिम एकता के लिए हमारे देश का मुख्य स्तंभ हैं. वह चाहते हैं देश का मुसलमान तरक्की करे और समाज की मुख्यधारा से जुड़े.

संघ प्रमुख मोहन भागवत का मनाया गया जन्मदिन.

देश के सबसे बड़े समाज सेवी संगठन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख डॉ मोहन भागवत जी का 69 वां जन्मदिन है. उनकी दीर्घायु के लिए आज हमने दरगाह बरछी बहादुर में चादर चढ़ाई हैं. वही ऐसे शख्स हैं, जिसकी वजह से संघ का जो सही दर्शन है वह अल्पसंख्यक मुसलमानों के बीच में आ पाया है.
-आमिर रशीद, अध्यक्ष, मुस्लिम यूथ एसोसिएशन

हमने मोहन भागवत जी का जन्मदिन बहुत ही सादगी से मनाया गया है. हमारा मोहर्रम का पर्व चल रहा है. इसमें हम लोगों के मुस्लिम समाज में गम का सिलसिला रहता है इसलिए बहुत ही सादगी से ऊपर वाले से दुआ करते हुए कि ईश्वर उन्हें लंबी उम्र दे हमने बाबा बरछी बहादुर पर चादर चढ़ाई और दुआ की है. पूरे भारतवर्ष में अमन चैन शांति सुकून रहे और मोहन भागवत जी सभी को साथ लेकर खासतौर से मुस्लिम समाज को शिक्षा ओर और देश की मुख्यधारा से जोड़ने का काम कर रहे हैं.
-मोइनुद्दीन, कार्यकर्ता, मुस्लिम संघ विचारक

ABOUT THE AUTHOR

...view details