उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Mar 31, 2020, 8:04 PM IST

ETV Bharat / state

अलीगढ़: सामान्य दिनों की तरह सुबह 10.00 बजे से शाम 4:00 बजे तक बैंक में होगा काम

अलीगढ़ में सभी बैंक्स के समय में परिवर्तन किया गया है. अब बैंक में सामान्य दिनों की तरह ही सुबह 10.00 बजे से शाम 4:00 बजे तक काम होगा.

BANK
बैंक.

अलीगढ़: राज्य स्तरीय बैंकर्स समिति द्वारा सभी बैंक के समय में परिवर्तन किया गया है. अब बैंक में सुबह 10:00 बजे से शाम 4:00 बजे तक काम होगा. कोरोना महामारी को लेकर सभी बैंकों के समय में परिवर्तन किया गया था. पहले 10 से 2 बजे तक समय किया गया था.

कोरोना वायरस के चलते बैंक में बिजनेस कंटिन्यूटी प्लान लागू किया गया है. हालांकि, कोरोना वायरस के प्रभाव से बैंकों में सेवाएं सीमित करने और सुबह 10 बजे से 2 बजे तक काम करने का निर्देश दिया गया था. अब डीबीटी माध्यम से महिलाओं के जनधन खाते, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि तथा विधवा व बुजुर्ग लोगों को पेंशन का लाभ देने के लिए खातों में राहत धनराशि हस्तांतरित की जानी है. इस संबंध में राज्य स्तरीय बैंकर्स समिति ने पत्र जारी कर बैंकों का समय फिर बढ़ा दिया है. जिससे बैंकिंग सेवाएं प्रभावित न हो और लोगों को कोई असुविधा न हो.

जिले की सभी बैंक शाखाएं सामान्य दिनों की तरह ही खुली रहेंगी. एटीएम तथा बीसी की सेवाएं भी सुचारू रूप से चलाना सुनिश्चित हुआ है. इसके साथ ही पत्र में कहा गया है कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए सभी आवश्यक उपाय किए जायें. इस संबंध में एलडीएम श्री रविन्द्र प्रसाद ने आदेश उपलब्ध कराया है.

पढ़ें:भारत में कोरोना : स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा- संक्रमितों की वृद्धि दर तुलनात्मक रूप से स्थिर

ABOUT THE AUTHOR

...view details