उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Nov 23, 2020, 11:03 AM IST

Updated : Nov 23, 2020, 12:45 PM IST

ETV Bharat / state

एक हफ्ते तक लोटे में फंसी रही बंदर की गर्दन, बमुश्किल बची जान

अलीगढ़ में खेल-खेल में एक बंदर के बच्‍चे का सिर स्टील के लोटे में फंस गया. बड़ी कोशिश के बाद भी बच्‍चा अपना सिर लोटा से नहीं निकाल पाया. कुछ पशु प्रेमियों ने प्रयास कर बंदर के बच्‍चे को बचा लिया.

aligarh news
अलीगढ़ में बंदर का रेस्क्यू कर लोटे से निकाला गया सिर.

अलीगढ़: बंदर कई तरह की कलाबाजियां दिखाते हैं, लेकिन कभी-कभी इन कलाबाजियों के चलते वो मुश्किल में फंस जाते हैं. ऐसा ही एक मामला अलीगढ़ के खैर रोड पारों वाली गली में देखने को मिला. जहां एक हफ्ते से बंदर के बच्चे के गले में स्टील के लोटे फंस गया था. इसकी सूचना पशु प्रेमियों को भी मिली.

अलीगढ़ में बंदर का रेस्क्यू कर लोटे से निकाला गया सिर.

एक सप्ताह से फंसा था लोटा
कई दिन के प्रयास के बावजूद बंदर का बच्चा पशु प्रेमियों की पकड़ में नहीं आया. इसके चलते बंदर को खाने-पीने और चलने फिरने में परेशानी हो रही थी. इस बात की जानकारी युवा क्रांति मंच की महिला पदाधिकारी पूजा को मिली. पूजा ने बड़ी सूझ-बूझ से बन्दर को छत पर बने एक कमरे में बंद कर लिया. उसके बाद कुछ पशु प्रेमियों ने बन्दर को पकड़ने का प्रयास शुरू कर दिया. बमुश्किल बच्चे को उसकी मां से अलग किया जा सका. हालांकि इस दौरान गुस्सायी मां ने विशाल और गजेंद्र पर पंजे से हमला कर घायल भी कर दिया, लेकिन पशु प्रेमियों ने हार नहीं मानी.

अलीगढ़ में बंदर का रेस्क्यू कर लोटे से निकाला गया सिर.
कटर से स्टील के लोटे को काटा गया
कटर मशीन से सावधानी पूर्वक लोटा काटकर बंदर के बच्चे के सिर से लोटा निकाला जा सका. बाद में घायल बच्चे का सरकारी अस्पताल में इलाज कराया गया. स्वस्थ होने के बाद उसे उसकी मां के साथ छोड़ दिया गया.
Last Updated : Nov 23, 2020, 12:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details