उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Dec 13, 2019, 10:01 PM IST

ETV Bharat / state

अलीगढ़: CAB के विरोध में एएमयू में प्रदर्शन, आजादी के लगे नारे

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में कैब को लेकर एएमयू के छात्रों ने विरोध प्रदर्शन किया. छात्रों ने केंद्र सरकार के खिलाफ नारे लगाए. वहीं एएमयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष सलमान इम्तियाज ने मामले पर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा.

etv bharat
कैब को लेकर छात्रों ने किया प्रदर्शन

अलीगढ़: 'नागरिकता संशोधन बिल' को लेकर शुक्रवार को एएमयू छात्रों ने जमकर हंगामा किया. जुमे की नमाज के बाद एएमयू के छात्र हॉस्टल से निकल कर नारेबाजी करते हुए बाब ए सैय्यद गेट तक आये. इस दौरान एनआरसी के विरोध में हजारों की संख्या में छात्रों ने मोदी व अमित शाह का विरोध करते हुए सड़क पर प्रदर्शन किया. छात्रों ने केन्द्र सरकार व बीजेपी के खिलाफ नारे भी लगाए. एएमयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष सलमान इम्तियाज ने मामले पर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा.

कैब को लेकर छात्रों ने किया प्रदर्शन

छात्रों ने किया धरना प्रदर्शन

  • बाब ए सैय्यद गेट पर छात्रों को रोका गया, लेकिन छात्रों की भीड़ के आगे सुरक्षाकर्मियों का घेरा कमजोर रहा.
  • छात्रों को समझाने के लिए जिला प्रशासन ने माइक व स्पीकर से संबोधित किया लेकिन छात्र बाब ए सैय्यद गेट से आगे बढ़ना चाहते थे.
  • जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह भी छात्रों को समझाने पहुंचे.
  • एसएसपी आकाश कुलहरि ने भी छात्रों से कहा कि लोकतांत्रिक तरीके से अपनी बात रखें.

एसएसपी ने छात्रों से कहा कि आपका नारा है बोलने की आजादी, तो मुझे भी बोलने की आजादी है. उन्होंने छात्रों से कहा कि कोई भी मूवमेंट जब शांतिपूर्व चलता है तभी लम्बा होता है, लेकिन बदतमीजी करेंगे तो कोई नहीं सुनेगा. छात्र अपनी बात शांतिपूर्व रखें और छात्रों की मांगों का ज्ञापन राष्ट्रपति तक पहुंचाया जाएगा.

यह इंकलाब है जो एएमयू से निकला है.और ये इंकलाब थमेगा नहीं. जब तक कैब बिल वापस नहीं होगा. सिटीजनशिप अमेंडमेंट बिल वापस होना चाहिए. अगर वापस नहीं करते है तो मुसलमानों को माइनारिटी में शामिल कर लेना चाहिए. नहीं तो अंतिम सांस तक लड़ाई लड़ेंगे.
सलमान इम्तियाज, पूर्व अध्यक्ष, एएमयू छात्रसंघ

ABOUT THE AUTHOR

...view details