उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अलीगढ़: एएमयू छात्र-छात्राओं ने निकाला मार्च, केंद्र सरकार के विरोध में लगाए नारे

By

Published : Jan 14, 2020, 11:25 PM IST

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में मंगलवार को सीएए के विरोध में एएमयू के छात्र-छात्राओं ने आंखों पर पट्टी बांधकर मार्च निकाला. साथ ही छात्रों ने केंद्र सरकार के खिलाफ नारे लगाए.

etv bharat
सीएए के खिलाफ छात्रों का विरोध प्रदर्शन

अलीगढ़: एएमयू में सीएए का विरोध जारी है. मंगलवार को छात्र-छात्राओं ने आंखों पर पट्टी बांधकर डक प्वाइंट से बाबे सैय्यद गेट तक मार्च निकाला. ब्लाइंड फोल्ड मार्च निकाल कर छात्र -छात्राओं ने दिखाया कि देश में क्या माहौल है. आवाज उठाने के लिए कोई तैयार नहीं है. शांतिपूर्वक तरीके से एएमयू छात्रों ने यह विरोध मार्च निकाला.

सीएए के खिलाफ छात्रों का विरोध प्रदर्शन

छात्रों ने बताया कि हमें पता है कि हमारे अधिकार क्या है. लोकतंत्र हमें क्या सिखाता है. विरोध मार्च बाबे सैयद गेट पर पहुंचकर छात्रों ने सीएए के खिलाफ अपनी बात रखी. इस दौरान हिंदू मुस्लिम एकता के नारे लगाए और केंद्र सरकार विरोधी नारे भी लगाए गए.

हमको जरूरत है एक साथ खड़े रहने की. सीएए कानून जो लाया गया है, यह लोकतंत्र के खिलाफ है. यहां पर धर्म को बीच में न लाएं. बल्कि इंसानियत को देखें. संविधान से ऊपर कोई रिलीजन नहीं होता है. संविधान के अंदर ही धर्म है.
-यशा आरिफ खान, छात्रा

जो देश में मजहब की राजनीति करना चाहते हैं. सीएए कानून को एक इंच भी नहीं मानेंगे. यह बाबा साहब भीमराव आंबेडकर के लिखे कानून की बेइज्जती कर रहे हैं. हम ऐसा हरगिज नहीं होने देंगे, क्योंकि हिंदुस्तान मजहब की बुनियाद पर नहीं बना है.
-सज्जाद सुभान लाथर, पूर्व अध्यक्ष, एएमयू छात्रसंघ

ABOUT THE AUTHOR

...view details