उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पुलिस हिरासत में अल्ताफ की मौत को लेकर एएमयू के छात्रों ने निकाला मार्च...50 लाख मुआवजे की मांग

By

Published : Nov 12, 2021, 8:35 PM IST

कासगंज में पुलिस कस्टडी में अल्ताफ की मौत को लेकर अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्रों ने प्रोटेस्ट मार्च निकालकर न्याय की मांग की.

पुलिस हिरासत में अल्ताफ की मौत को लेकर एएमयू के छात्रों ने निकाला मार्च.
पुलिस हिरासत में अल्ताफ की मौत को लेकर एएमयू के छात्रों ने निकाला मार्च.

अलीगढ़ :कासगंज में पुलिस हिरासत में हुई अल्ताफ की मौत के मामले को लेकर अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्रों ने प्रोटेस्ट मार्च निकाला. छात्रों ने मृतक के परिवार के लिए 50 लाख मुआवजे और एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी देने की मांग उठाई.




छात्रों ने आवाज उठाई कि कहीं अगर अन्याय हो रहा है तो सरकार को निष्पक्ष जांच करना चाहिए ताकि पीड़ित को न्याय मिल सकें. साथ ही मृतक के परिवार को मुआवजा भी देना चाहिए. छात्र नेता आरिफ त्यागी ने कहा कि कासगंज में अल्ताफ की पुलिस कस्टडी में हत्या की गई है. उन्होंने आरोप लगाया कि उसकी साजिश के तहत हत्या की गई है. इस पूरे ही मामले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए. अल्ताफ के परिवार को मुआवजा भी मिलना चाहिए.

अलीगढ़ में अल्ताफ की मौत के विरोध में एएमयू के छात्रों ने निकाला मार्च.

ये भी पढ़ेंः Zika virus: कानपुर में 13 और लखनऊ में एक और संक्रमित मिला


छात्र नेता इमरान ने कहा कि अल्ताफ के लिए यह बोला गया कि उसने बाथरूम में आत्महत्या कर ली. उन्होंने सवाल उठाया कि छह फुट का आदमी भला दो फुट ऊंचाई वाली टोटी से फांसी लगाकर कैसे मर सकता है? उन्होंने कहा कि एक साल में यूपी में पुलिस उत्पीड़न के 1233 मामले सामने आए हैं. अल्ताफ को इंसाफ मिलना चाहिए. अल्ताफ की पुलिस हिरासत में जान गई है.

पुलिस हिरासत में अल्ताफ की मौत को लेकर एएमयू के छात्रों ने निकाला मार्च.

मांग की गई कि पुलिस वालों को सिर्फ निलंबित करने से काम नहीं चलेगा बल्कि दोषियों को सजा मिलनी चाहिए. इस मामले में एएमयू के प्राक्टर प्रोफेसर वसीम अली ने कहा कि कासगंज में अल्ताफ की मौत को लेकर छात्रों ने प्रोटेस्ट मार्च निकाला है और इस घटना में राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन में पीड़ित पक्ष को न्याय दिए जाने की मांग की है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details