उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Dec 23, 2019, 4:27 PM IST

ETV Bharat / state

'AMU छात्रों ने वीसी और रजिस्ट्रार को विश्वविद्यालय से किया निष्कासित', लेटर वायरल

एएमयू में एक लेटर तेजी से वायरल हो रहा है. इसमें एएमयू के छात्रों, नॉन टीचिंग स्टाफ और कुछ टीचिंग स्टाफ की ओर से वीसी और रजिस्ट्रार को एएमयू छोड़ देने की बात कही गई है. इसमें कहा गया है पांच जनवरी को शीत अवकाश के बाद दोनों के इस्तीफे न हुए तो एएमयू छात्र विश्वविद्यालय चलने नहीं देंगे.

etv bharat
फिलहाल नियमानुसार किसी को निकालने के लिए छात्र या स्टाफ कोई उचित प्राधिकारी नही हैं.

अलीगढ़:एएमयू में 15 दिसंबर की रात को बवाल के बाद छात्रों और नॉन टीचिंग स्टाफ की तरफ से जारी किया गया एक पत्र सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इसमें संदेश दिया गया है कि कुलपति और रजिस्ट्रार जल्द से जल्द अपना आवास छोड़ दें. अगर ये अधिकारी 5 जनवरी यानी ठंड की छुट्टियों के बाद भी पद पर बने रहते हैं तो छात्र-छात्राएं यूनिवर्सिटी को तब तक चलने नहीं देंगे, जब तक वीसी और रजिस्ट्रार अपनी पोस्ट से इस्तीफा नहीं देते. हालांकि नियमानुसार किसी को निकालने के लिए छात्र या स्टाफ कोई उचित प्राधिकारी नही हैं.

फिलहाल नियमानुसार किसी को निकालने के लिए छात्र या स्टाफ कोई उचित प्राधिकारी नही हैं.

अब तक किसी ने नहीं ली जिम्मेदारी

यह पत्र किसकी ओर से जारी किया गया है इसकी अभी तक पुष्टि नहीं है. वहीं पूर्व छात्रसंघ सचिव हुजैफा आमिर पत्र का समर्थन कर रहे हैं और कुलपति और रजिस्ट्रार को कैंपस छोड़ कर जाने के लिए कह रहे हैं. इसमें विश्वविद्यालय कुलपति व रजिस्ट्रार का बायकाट करने की बात कही गई है. पत्र में पांच जनवरी से इस्तीफे तक विश्वविद्यालय न चलने देने का जिक्र है.

कुछ शिक्षकों व नान टीचिंग स्टाफ का भी समर्थन हासिल है. 15 दिसम्बर की रात अब तक की सबसे काली रात थी.
-हुजैफा आमिर, पूर्व सचिव, एएमयू छात्रसंघ

ABOUT THE AUTHOR

...view details