उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अलीगढ़: एएमयू की गैर मुस्लिम छात्रा को हिजाब पहनाने की मिली धमकी

By

Published : Jul 16, 2020, 3:25 AM IST

Updated : Jul 16, 2020, 5:43 AM IST

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय की गैर मुस्लिम छात्रा को सोशल मीडिया पर हिजाब पहनाने की धमकी दी गई है. छात्रा ने सिविल लाइंस थाने में जाकर इसकी शिकायत दर्ज कराई है.

Aligarh Muslim University
अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय

अलीगढ़: देश का जाना-माना अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय एक बार फिर विवादों में है. एएमयू की गैर मुस्लिम छात्रा ने सिविल लाइंस थाने में सोशल साइट पर हिजाब पहनाने की मिली धमकी की शिकायत दर्ज कराई है.

मामले की जानकारी देते सीओ.

जिसके बाद उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग भी पीड़ित छात्रा के समर्थन में उतर आया है. महिला आयोग की सदस्य मीना कुमारी ने छात्रा के समर्थन में एसएसपी को पत्र लिखा है. पीड़ित छात्रा की शिकायत के आधार पर थाना सिविल लाइन में आरोपी छात्र के खिलाफ आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.

छात्रा ने SSP से लगाई गुहार
एएमयू में बुलंदशहर जनपद की रहने वाली गैर मुस्लिम छात्रा को सोशल मीडिया पर हिजाब (बुर्का) पहनने की धमकी दी गई है. जिसे लेकर पीड़ित छात्रा ने मंगलवार को एसएसपी को लिखित में शिकायत पत्र दिया है. जिसमें छात्रा का आरोप है कि वह सोशल मीडिया पर सिर्फ अपने विचार साझा करती है. जिस पर कुछ लोग कमेंट करके विरोध करते हैं.

छात्रा ने बताया कि एएमयू में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) व एनआरसी का जब विरोध हो रहा था, तब उसने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) व एनआरसी के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट डाला था.

तब भी कुछ लोग मेरा विरोध कर रहे थे और मुझे अभद्र मैसेज भेजे गए. अब एएमयू के छात्र ने सोशल साइट पर उसे चेतावनी दी है कि उसे अगर यहां पर पढ़ना है तो यहां के तौर तरीकों से चलना होगा और जब एएमयू खुलेगा तो हम हिजाब पहनना सिखा देंगे.

महिला आयोग ने लिखा पत्र
इस मामले की जानकारी होने पर उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग की सदस्य मीना कुमारी ने भी एसएसपी को पत्र लिखकर एएमयू की छात्रा की शिकायत पर आरोपी छात्र को दंडित करने को कहा है. फिलहाल पुलिस ने छात्रा की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच-पड़ताल करने में जुट गई है.

पुलिस ने शुरू की जांच
सीओ सिविल लाइन अनिल समानिया ने जानकारी देते हुए बताया कि थाना सिविल लाइन अलीगढ़ में एएमयू की एक छात्रा ने लिखित में शिकायत दर्ज कराई है. छात्रा ने बताया है कि उसको सोशल साइट पर एएमयू के एक छात्र द्वारा जबरदस्ती हिजाब पहनाने की धमकी दी जा रही है और उसके साथ अभद्र व्यवहार व भद्दी-भद्दी गालियां दी जा रही है.

इस सूचना पर आईटी एक्ट के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया है. इसकी विवेचना की जा रही है. आरोपी युवक एएमयू का ही छात्र है. उसके विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Jul 16, 2020, 5:43 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details