उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

AMU में 2 अप्रैल तक के लिए स्थगित कक्षाएं, कुलपति ने की कोरोना वायरस से बचाव की अपील

यूपी की अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में कोरोना वायरस के चलते सभी कक्षायें 2 अप्रैल तक स्थगित कर दी गई हैं. साथ ही कुलपति प्रोफेसर तारिक मंसूर ने छात्रों से वायरस से बचाव की अपील की है.

By

Published : Mar 19, 2020, 7:14 AM IST

amu classes postpone
अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी की कक्षाएं स्थगित.

अलीगढ़:कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में सभी कक्षाएं 2 अप्रैल तक स्थगित कर दी गई हैं. साथ ही कुलपति प्रोफेसर तारिक मंसूर ने छात्रों और विश्वविद्यालय बिरादरी के सदस्यों के लिये अपील जारी की है. जिसमें उन्होंने सभी को कोरोना वायरस से बचाव के उपायों को अपनाने के लिए कहा है.

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में कक्षाएं स्थगित.

कुलपति प्रोफेसर मंसूर ने अपील में कहा कि कोविड 19 का विस्तार पूरे विश्व में हो रहा है. इसी कारण से इसे अन्तर्राष्ट्रीय संक्रमण का नाम दिया गया है. हम लोगों को मिलकर इस संक्रामक रोग से बचने के उपाय करने होंगे. उन्होंने कहा कि वह व्यक्तिगत रूप से छात्रों तथा विश्वविद्यालय बिरादरी के सभी सदस्यों के स्वास्थय के प्रति चिंतित हैं और सभी से आग्रह है कि वह डीएसडब्लू और रजिस्ट्रार की ओर से जारी की गई निर्देशिकाओं पर अमल करें.

यह भी पढ़ें:कोरोना संकट : आज रात 8 बजे पीएम मोदी का संबोधन, इटली में एक ही दिन में 475 की मौत

रोफेसर मंसूर ने कहा कि विश्वविद्यालय इस बीमारी से निपटने के लिये हर संभव प्रयास कर रहा है. जवाहर लाल नेहरू मेडीकल कॉलेज में कोविड 19 की जांच के लिये वायरोलोजी लेबोरेट्री स्थापित की है. जो उत्तर प्रदेश में दूसरी ऐसी लेबोरेट्री है. उन्होंने अपील में कहा कि एक शिक्षित वर्ग के सदस्य होने के नाते एएमयू बिरादरी के सदस्यों को चाहिए कि वह समाज के कम शिक्षित वर्गों के लिये उदाहरण के तौर पर कार्य करें. युवा वर्ग शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट उपलब्धियां तभी प्राप्त कर सकते हैं यदि वह स्वस्थ्य हो.

इस बीच एएमयू के दूरस्थ शिक्षा केन्द्र ने अपनी सभी परीक्षाऐं अग्रिम आदेश तक के लिये स्थगित कर दी हैं. केन्द्र के निदेशक प्रोफेसर मोहम्मद नफीस अहमद अंसारी ने बताया कि केन्द्र की एक अप्रैल से निर्धारित सभी परीक्षायें स्थगित कर दी गई हैं और इनकी नई तिथियों का ऐलान बाद में किया जाएगा. उन्होंने कहा कि इस सम्बन्ध में नई घोषणा के लिये सभी छात्र केन्द्र की वेबसाइट को देखते रहें.



ABOUT THE AUTHOR

...view details