उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Aligarh में इंस्पेक्टर से भाजपा नेता की मारपीट, विरोध में शहर के सभी पेट्रोल पंप बंद

By

Published : Mar 4, 2023, 2:02 PM IST

अलीगढ़ में एंटी करप्शन इंस्पेक्टर से पेट्रोल पंप संचालक भाजपा नेता की मारपीट मामले में केस दर्ज होने पर शहर के सभी पेट्रोल पंपों ने हड़ताल पर रहे. शनिवार को सुबह से ही शहर के सभी पेट्रोल पंप बंद थे.

aligarh petrol pumps operators on strike
aligarh petrol pumps operators on strike

अलीगढ़ में पेट्रोल पंप के संचालकों ने किया हड़ताल

अलीगढ:शहर के पेट्रोल पंप संचालकों ने शनिवार को हड़ताल शुरू कर दी. इससे सुबह से ही लोगों को पेट्रोल के लिए परेशानियों का सामना करना पड़ा. लोग पेट्रोल के लिए एक से दूसरे पेट्रोल पंपों का चक्कर लगाते नजर आये. 2 दिन पहले तस्वीर महल स्थित पेट्रोल पंप पर एंटी करप्शन थाने के प्रभारी इंस्पेक्टर के साथ मारपीट हुई थी. इसके बाद पुलिस ने पेट्रोल पंप के मालिक और उसके पुत्र एफआईआर दर्ज किया था, जिसको लेकर अलीगढ़ शहर के पेट्रोल पंप संचालकों ने शनिवार को हड़ताल का ऐलान कर दिया. पेट्रोल पंप संचालकों का कहना है कि अगर पुलिस ने मुकदमे से नाम वापस नहीं लिए, तो शहर से शुरू हुई हड़ताल को देहात क्षेत्र में भी लागू कराएंगे.

पुलिस द्वारा दर्ज की गयी एफआईआर में बताया गया कि गुरुवार को एंटी करप्शन थाने के इंस्पेक्टर देवेंद्र सिंह जब शहर के तस्वीर महल स्थित पेट्रोल पंप के बाहर अपनी गाड़ी के पास खड़े थे, उसी दौरान उनका पेट्रोल पंप कर्मचारियों के साथ विवाद हो गया. इसके बाद पेट्रोल पंप कर्मचारियों ने उनके साथ मारपीट कर दी. इंस्पेक्टर की नाक में जोर से घूंसा मारा. उनकी नाक में गंभीर चोट आने की वजह से उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया.

पुलिस ने घटना के बाद मामले में पेट्रोल पंप मालिक पिता-पुत्र सहित 4 लोगों को हिरासत में लिया था. पेट्रोल पंप मालिक भाजपा नेता था. इसके बाद थाना सिविल लाइन में सैकड़ों की तादाद में भाजपा कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को प्रदर्शन करते हुए पेट्रोल पंप मालिक को थाने से छुड़वा लिया. इस दौरान इंस्पेक्टर देवेंद्र सिंह की तहरीर के आधार पर पिता-पुत्र सहित अन्य कर्मचारियों के नाम होने पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया. जब यह बात पेट्रोल पंप संचालकों के संज्ञान में आई, तो उन्होंने शनिवार को अलीगढ़ शहर के पेट्रोल पंप पर हड़ताल का ऐलान कर दिया.

ये भी पढ़ेंःUP DGP के नंबर से कानपुर के थाना प्रभारियों को दी जेल भेजने की धमकी, केस दर्ज

ABOUT THE AUTHOR

...view details