उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कांग्रेस नेता कौशलेंद्र यादव बोले- भाजपा सरकार के गुंडाराज में बनाया जा रहा भय का माहौल

कांग्रेस के नगर निकाय चुनाव प्रभारी कौशलेंद्र यादव ने कहा कि अतीक अहमद और अशरफ का प्री प्लान मर्डर किया गया है. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में संविधान का राज खत्म किया जा रहा है.

By

Published : Apr 19, 2023, 9:37 PM IST

कांग्रेस प्रदेश
कांग्रेस प्रदेश

अलीगढ़: अखिल भारतीय कांग्रेस के प्रदेश महासचिव कौशलेंद्र यादव बुधवार को अलीगढ़ पहुंचे. यहां रेलवे रोड स्थित कांग्रेस कार्यालय पर कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया. इस दौरान उन्होंने अतीक अहमद और अशरफ की पुलिस कस्टडी में हत्या किए जाने को चुनाव में मुद्दा बनाने की बात कही. वहीं, नगर निकाय चुनाव को लेकर कहा कि कांग्रेस के पास 10 मजबूत मेयर के प्रत्याशियों की लिस्ट है. जिसकी दो दिन बाद घोषणा की जाएगी.

कांग्रेस के नगर निकाय चुनाव प्रभारी कौशलेंद्र यादव ने कहा कि भाजपा सरकार में गुंडाराज चल रहा है. प्रदेश में कानून नाम की कोई चीज नहीं है. प्रदेश में लगातार फर्जी एनकाउंटर कर लोगों की हत्या की जा रही है. उन्होंने कहा कि पुलिस कस्टडी में दो लोगों को मार दिया गया. इसे क्या कहेंगे. यह एक प्री प्लान मर्डर था. ऐसी कौन सी इमरजेंसी मेडिकल चेक अप था जो उन्हें रात में निकाल कर जंगलों में घुमाया गया.

रात के 10 बजे अस्पताल ले जाया गया. वह सजायाफ्ता मुल्जिम थे. कोर्ट उन्हें सजा दे चुकी थी. वे जेल काट रहे थे. बड़ी कोर्ट में अपील होती. उन्हें फांसी दे सकते थे. कम से कम भारत के संविधान और कानून में जनता का विश्वास तो रहता. उन्होंने कहा कि एक धर्म विशेष के लोगों को टारगेट करके सताया जा रहा है. यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है. ऐसा आजाद भारत में इससे पहले कभी नहीं हुआ.

कांग्रेस प्रदेश महासचिव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में संविधान का राज खत्म किया जा रहा है. भय का माहौल व्याप्त किया जा रहा है. बुलडोजरों से मकान गिराए जा रहे हैं. नेता विरोधी विपक्ष के लोगों को चुन-चुन कर कार्रवाई की जा रही है. उन्होंने कहा कि जिस तरह से अतीक अहमद और उसके भाई की कड़ी सुरक्षा के बीच हत्या हुई है. यह दुर्भाग्यपूर्ण है. यह मुद्दा चुनाव में रखेंगे.

अतीक और उनके भाई से बड़े माफिया जिनके ऊपर 100 से ज्यादा मुकदमा है. उन पर भी कार्रवाई करें. वही नाम पूछने पर बताया कि तमाम सिंह है. उन्होंने कहा कि जितने राजनीतिक विरोधी या विपक्ष में लोग हैं, उनको डराने का काम किया जा रहा है. जिससे भयभीत होकर वह दूसरे संगठनों के लिए काम न करें. मनमानी और महंगाई के खिलाफ कोई आवाज न उठाएं. रोजगार की बात न कर सकें. उन्होंने कहा कि हमारी सीधी टक्कर भाजपा से है. अलीगढ़ में ऐसा प्रत्याशी उतारेंगे जो भाजपा के लिए चैलेंज होगा.

यह भी पढ़ें- कांग्रेसी नेता ने अतीक की कब्र पर चढ़ाया तिरंगा, भारत रत्न देने की मांग

ABOUT THE AUTHOR

...view details