उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अलीगढ़ः फुटपाथ पर छात्रों ने की पढ़ाई, कुलपति के इस्तीफे की मांग

यूपी के अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्र फुटपाथ पर पढ़ाई कर रहे हैं. छात्रों का कहना है कि जब तक कुलपति और रजिस्ट्रार इस्तीफा नहीं देते हैं, तब तक क्लास का बहिष्कार कर फुटपाथ पर ही पढ़ाई करेंगे.

By

Published : Jan 23, 2020, 11:26 PM IST

etv bharat
लाइब्रेरी के सामने फुटपाथ पर पढ़ाई करते छात्र.

अलीगढ़: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में छात्रों ने क्लास का बहिष्कार करते हुए मौलाना आजाद लाइब्रेरी के सामने फुटपाथ पर पढ़ाई की. छात्रों का कहना है कि जब तक कुलपति, रजिस्ट्रार इस्तीफा नहीं देते हैं, तब तक फुटपाथ पर ही पढ़ाई करेंगे. छात्रों ने बताया कि हमारा पढ़ाई से रिश्ता है और यही संदेश हम देना चाहते हैं. छात्रों ने 25 जनवरी तक कुलपति को इस्तीफा देने के लिए अल्टीमेटम दिया है.

फुटपाथ पर पढ़ाई करते छात्र.

मौलाना आजाद लाइब्रेरी के सामने छात्र शांतिपूर्वक पढ़ाई कर रहे हैं. कक्षाओं का बहिष्कार कर वाइस चांसलर के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं. छात्रों ने कहा कि जो कुलपति पढ़ने वाले छात्रों पर लाठी और ग्रेनेड चलवा दें. ऐसे कुलपति को रिजेक्ट करते हैं. इंजीनियरिंग के छात्र सालिम युसुफ ने कहा कि कुलपति को अल्टीमेटम दिया है कि 25 जनवरी तक इस्तीफा दे दें. सालिम ने कहा कि एएमयू इंतजामियां नोटिस भेजकर छात्रों को डरा रहा है, लेकिन छात्र घबराने वाले नहीं हैं.

इसे भी पढ़ें-अलीगढ़: एएमयू छात्रों ने पीएम मोदी को दिया चाय पीने का न्योता

छात्र सलमान ने बताया कि हमने तय किया है कि हम लड़ेंगे. लड़ाई के साथ पढ़ाई करेंगे. इस विचार के साथ मौलाना आजाद लाइब्रेरी के सामने बैठ कर पढ़ाई कर रहे हैं. इससे हमारे एकेडमिक पर कोई नुकसान नहीं होगा. इंजीनियर फैकल्टी के छात्रों ने रोज फुटपाथ पर शांतिपूर्वक पढ़ाई करने की घोषणा की है. इससे हमारी पढ़ाई में कोई नुकसान नहीं होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details